.

उत्‍तराखंड नगर निकाय चुनाव : मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और योगगुरु बाबा रामदेव ने किया मतदान

उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और योगगुरु बाबा रामदेव ने मतदान कर दिया है. राज्‍य में निकाय चुनाव के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Nov 2018, 11:36:40 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और योगगुरु बाबा रामदेव ने मतदान कर दिया है. राज्‍य में निकाय चुनाव के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया. राज्‍य में 84 नगर निकायों के 1148 पदों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. चुनाव में 23 लाख 53 हजार 923 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे. देहरादून में बीजेपी के मेयर पद के प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा, आम आदमी पार्टी से देहरादून मेयर पद की प्रत्याशी रजनी रावत और कांग्रेस से देहरादून मेयर पद के प्रत्याशी दिनेश अग्रवाल ने भी मतदान कर दिया है.

Uttarakhand: Baba Ramdev casts his vote for the local body elections, in Haridwar pic.twitter.com/uSZ7jKyqII

— ANI (@ANI) November 18, 2018

मतदान के लिए रविवार को सुबह से ही बूथों पर लंबी लाइन लग गई. मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्‍साह देखने को मिल रहा है. हल्द्वानी, भीमताल, हरिद्वार, रुद्रपुर, नई टिहरी, काशीपुर, चमोली आदि जगहों पर मतदान चल रहा है.

यह भी पढ़ें : उत्‍तराखंड में नगर निकाय चुनाव के लिए शुरू हो गया मतदान, बूथों पर लगी हैं लंबी कतारें

नौ बजे से पहले सूचना मिली थी कि काशीपुर के उदयराज कॉलेज में कई लोगों के नाम गलत होने से मतदान रुक गया है. इस पर वहां हंगामा शुरू हो गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है. नगर पालिका गोपेश्वर के अपर चमोली वार्ड में वोटर लिस्ट में नाम गलत होने से मतदान शुरू होने में आधे घंटे की देरी हो गई. दूसरी ओर, काशीपुर में वार्ड नंबर 31 में प्रत्याशियों के नाम के आगे चुनाव चिन्ह गलत होने पर मतदान रोका गया है. पुलिस और सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गए हैं.