.

पत्रकारिता दिवस पर AAP ने पत्रकारों को दिया सम्मान

पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में राजधानी देहरादून के कई संस्थानों के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेब पोर्टल के पत्रकारों और छायाकारों का सम्मान किया गया.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 May 2022, 05:56:57 PM (IST)

देहरादून:

पत्रकारिता दिवस के अवसर पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में राजधानी देहरादून के कई संस्थानों के प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और वेब पोर्टल के पत्रकारों और छायाकारों का सम्मान किया गया. इस अवसर पर आप पार्टी प्रदेश समन्व्यक, जोत सिंह बिष्ट, रविंद्र आनंद, डिंपल सिंह, उमा सिसोदिया, अमेन्द्र बिष्ट, नितिन जोशी मौजूद रहे. बिष्ट ने कहा कि आज पत्रकारिता दिवस बड़े ही गर्व का दिवस है. यह सभी पत्रकारों और इस क्षेत्र में काम करने वालों के लिए ये खास अवसर है. उन्होंने कहा कि पत्रकारों के सामने काम करने के दौरान कई चुनौतियां आती हैं और आप पार्टी इसे बखूबी समझती है, इसलिए आज तमाम पत्रकारों को बुलाकार उनसे हिन्दी पत्रकारिता करने के दौरान कई समस्याओं के बारे में वार्ता हुई.
 
उन्होंने कहा कि हमने आज सभी पत्रकारों को अपने कार्यालय में बुलाकार उन सभी का सम्मान किया, यह हमारी जिम्मेदारी थी. उन्होंने कहा कि आने वाले कल में आप पार्टी की इस प्रदेश में सरकार बनेगी और सरकार बनते ही आप पार्टी पत्रकारों की समस्याओं को कम करने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि हमारी राष्ट्र भाषा हिन्दी को और भी ज्यादा ताकत मिले इसके लिए आप पार्टी पत्रकारों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर साथ चलेगी.

उन्होंने कहा कि आज के दिन टिहरी रियासत में रवांई के तिलाडी में 1830 में चक्रधर जुयाल ने राजा की फौज के माध्यम से सैकडों लोगों पर गोली चलवाई थी जो किसी जलियांवाला बाग कांड से कम नहीं था, उस घटना में शहीद हुए सभी शहीदों को भी आज श्रद्वांजलि दी गई. 

उन्होंने आगे कहा कि राज्य की जो भी सरकारें हक हकूकों पर चोट करने का काम करती हैं चाहे दमन हो या गोलीकांड हो हमें जनपक्ष को मजबूत करना चाहिए और उसके खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए. आप पार्टी ऐसी लड़ाई भविष्य में भी लगातार लड़ती रहेगी और जनसरोकारों की रक्षा करने का काम करती रहेगी.