.

अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को योगी सरकार का बड़ा तोहफा

अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. सबका साथ सबका विकास के मंत्र को लेकर चलने वाली योगी सरकार द्वारा अल्‍पसंख्‍यक बेटियों की शादी में आ‍र्थिक मदद दी जाएगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Oct 2020, 07:01:43 PM (IST)

लखनऊ:

अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. सबका साथ सबका विकास के मंत्र को लेकर चलने वाली योगी सरकार द्वारा अल्‍पसंख्‍यक बेटियों की शादी में आ‍र्थिक मदद दी जाएगी. बेटियों की आवाज को बुलंद करने के लिए एक ओर यूपी में लागू कल्‍याणकारी योजनाओं से बेटियों को जोड़कर उनको मुख्‍यधारा में शामिल किया गया है वहीं दूसरी ओर अब आर्थिक मदद देकर उनके चेहरों पर मुस्‍कान बिखेरी जा रही है.

अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों की शादी में यूपी सरकार अब देगी 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता. अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की गरीब बेटियों की शादी के लिए अनुदान के मद में पांच करोड़ की धनराशि मंजूर की गई है. किसी प्रदेश में पहली बार किसी राज्‍य सरकार ने इस दिशा में कदम उठाया है. सरकार के इस कदम से अल्‍पसंख्‍यक समुदाय की बेटियों की शादी में अब अड़चन नहीं आएगी. 

राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने योगी जी के नेतृत्‍व में बेटियों के लिए इस सरकार में जितना कार्य हुआ वो किसी सरकार में नहीं हुआ है. इस दिशा में आर्थिक मदद देने के इस फैसले से अल्‍पसंख्‍यक परिवारों को लाभ मिलेगा. भारतीय जनता पार्टी जब से देश में आई है तब से अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को मुख्‍यधारा से जोड़ने का काम किया है. यूपी सरकार ने विभिन्‍न योजनाओं के तहत अल्‍पसंख्‍यक बेटियों को लाभ दिए हैं. ओडीओपी योजना, कौशल विकास या उस्‍ताद योजना के जरिए अल्‍पसंख्‍यक बेटियों को लाभ मिल रहा है. अल्‍पसंख्‍यक समाज के लिए शिक्षा, रोजगार विकास के लिए बीजेपी ने शुरू से काम किया है. हम सबका साथ सबका विकास सबका विश्‍वास को लेकर काम कर रहे हैं.