.

सरकारी मदरसे से चोरी किताबें आजम के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में मिलीं

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 30 जुलाई 2019

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jul 2019, 07:45:37 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड से जुड़ी खबरें पाइए सबसे पहले न्यूज स्टेट पर.

16:01 (IST)

मुख्य सचिव का दौरा आज

प्रयागराज। मुख्य सचिव अनूप चन्द्र पाण्डेय का प्रयागराज दौरा आज है. 1.30 बजे वह बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचे. यहां से वह सर्किट हाउस में अधिकारियों से मिले. 4.30 बजे चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में शिरकत करेंगे. हाईकोर्ट व निचली अदालतों की सुरक्षा को लेकर मानीटरिंग कमेटी की होगी बैठक. बैठक के बाद 6.30 बजे लखनऊ होंगे रवाना.

15:53 (IST)

मदरसे से चोरी किताबें मिली जौहर यूनिवर्सिटी में

मदरसा आलिया की किताबें चोरी होने के मामले में रामपुर एसपी डॉ अजय पाल ने बताया है कि 16 जून को सरकारी मदरसे से चोरी किताबों की FIR दर्ज हुई थी. इसी मामले में तफ्तीश चल रही थी. किताबों के जौहर यूनिवर्सिटी में होने की आशंका थी. अब शिनाख्त के बाद 100 से ज्यादा किताबें बरामद हुई हैं. इन किताबों का ब्योरा यूनिवर्सिटी के पास नहीं है. किताबों को कब्जे में ले लिया गया है.

15:49 (IST)

डबल मर्डर से दहला बदायूं

बदायूं। दिनदहाड़े शहर में डबल मर्डर की वारदात से सनसनी. घर मे मिले दो युवकों के रक्तरंजित शव. सदर कोतवाली इलाके के सोथा मोहल्ला की घटना. भारी पुलिस बल के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. मृतकों की पहचान आतिश पुत्र इकबाल और मशीउल्ला पुत्र वासीमुल्ला के रूप में हुई है.

 

15:40 (IST)

मजदूरों को सांप ने काटा

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा 2 में काम कर रहे 3 मजदूरों को जहरीले सांप ने काट लिया. 2 की हालत गंभीर है. समय पर इलाज नहीं मिलने से तबियत बिगड़ गई. अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है गरीब मजदूर.

11:34 (IST)

स्मृति ने देहरादून में ली बैठक

देहरादून। केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने ली बैठक. सीएम त्रिवेंद्र रावत और राज्य मंत्री रेखा आर्य रहीं मौजूद. केंद्र की पोषण योजना पर की गई चर्चा. राज्य में इन योजनाओं की प्रगति की स्मृति ईरानी ने जानी रिपोर्ट. आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ट्रेनिंग देने के दिये गए निर्देश.

11:30 (IST)

संतोष गंगवार का वीडियो वायरल

बरेली। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का वीडियो वायरल. केंद्रीय मंत्री ने फोन पर पुलिस से कहा गिरफ्तारी नहीं होनी चाहिए. सीबीगंज में नगर निगम के अधिकारियों के साथ मारपीट का मामला. अपर नगर आयुक्त ने दर्ज कराया था मुकदमा. पॉलीथिन जब्त करने गई थी नगर निगम की टीम. केंद्रीय मंत्री का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल.

11:09 (IST)

3 बदमाश पकड़े गए

सीतापुर। संदिग्ध लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस ने की घेराबंदी. घेराबंदी के दौरान कार से बदमाशों ने की फायरिंग. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी की कई राउंड फायरिंग. जायलो कार से पकड़े गए तीन बदमाश, 4 लोग फरार. दोनों तरफ की फायरिंग में स्थानीय लोग बाल-बाल बचे. शहर कोतवाली क्षेत्र के गल्ला मंडी परिसर का मामला बताया जा रहा है.

10:06 (IST)

कावड़ियों से झड़प

नेशनल हाईवे 58 ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे पर श्रीनगर पैट्रोल पंप के पास देर रात मॉब लिंचिंग जैसे हालात पैदा हो गये थे. दरअसल तेज रफ्तार कावड़िए से एक स्थानीय व्यक्ति के सिर पर चोट लग गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों व कांवड़ियों में झड़प हो गई. इसी दौरान स्थानीय व कावड़यों में जमकर मारपीट भी हुई.  करीब ढेढ घंटे तक हाईवे पर तनाव की माहौल बना रहा. बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर झगडे़ को शांत कराया.

09:56 (IST)

बोल बम के नारों से गूंजा शहर

बस्ती। आज तेरस पर हुआ बाबा भदेश्वर नाथ मन्दिर में जलाभिषेक. काँवरिया भक्तों ने किया जलाभिषेक. अब तक करीब 4 लाख से ऊपर काँवरिया भक्त कर चुके हैं जलाभिषेक. बोलबम के नारों के गूंज उठा पूरा शहर. एसपी पंकज कुमार, और सीओ सिटी आलोक सिंह काँवरिया भक्तो की सुरक्षा को लेकर बनाये रखे है पैनी नज़र. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने चप्पे चप्पे पर लगा रखे है पुलिस के जवान. अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कोतवाल एसपी चतुर्वेदी के साथ कर रहे है मेले का दौड़ा. पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष सर्वेश रॉय और कावड़ मेला प्रभारी जय प्रकाश दुबे ने सँभाल रखा है जलाभिषेक स्थल का मोर्चा.

09:49 (IST)

बोल्डर गिरने से राजमार्ग बंद

रूद्रप्रयाग। केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 107 के बांसवाड़ा के समीप मलबा और बोल्डर गिरने से मार्ग बंद हो गया. राजमार्ग पर लगातार पत्थर गिर रहे हैं. मार्ग के दोनों ओर फंसे हैं यात्री. वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं. रूद्रप्रयाग में पुनाड गधेरा उफान पर आया है. आस-पास के आवासीय भवनों को खतरा बन गया है. नए बस अड्डे के ऊपर आमसारी से विशालकाय पत्थर आने से एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है. लोगों में डर का माहौल बना है.

08:13 (IST)

CM योगी का दो दिवसीय रूस दौरा

लखनऊ। 12 और 13 अगस्त को सीएम योगी का दो दिवसीय रूस दौरा है. रूस के व्लादिवोस्तोक शहर जाने वाले भारतीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे सीएम योगी. केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल जाएगा व्लादिवोस्तोक. पीयूष गोयल की अगुवाई में 5 राज्यों के मुख्यमंत्री और अधिकारी जाएंगे रूस. सीएम योगी कृषि, खाद्य प्रसंस्करण तथा ऊर्जा व नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों में यूपी की संभावनाओं को लेकर करेंगे चर्चा.

07:55 (IST)

बाग में मिला महिला का शव

एटा। एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र में एक बाग में एक 40 साल की महिला का शव मिला है. महिला के गले में धार दार हथियार से हमला कर हत्या की गई है. एटा के अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि महिला का पोस्ट मॉर्टम कराया जा रहा है. एफ आई आर दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी.

07:51 (IST)

सीबीआई जांच की शिफारिश

उन्नाव रेप पीड़िता के सड़क दुर्घटना मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है. इससे पहले इस मामले में सोमवार को 10 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था.

07:49 (IST)

गंदे पानी को नदी में डालने की होगी जांच

गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन में बने एसटीपी प्लांट के गंदे पानी को हिंडन नदी में डालने के मामले में GDA ने बैठाई जांच. जांच सही पाए जाने पर संबंधित जोन के अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई.

07:47 (IST)

15 गैर मान्यता प्राप्त स्कूल सील

गाजियाबाद। गाजियाबाद में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर बेसिक शिक्षा विभाग की बड़ी कार्यवाही हुई है. 15 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को सील किया गया. 29 स्कूलों को नोटिस भेजा गया है. 1 सप्ताह में स्कूल बंद करने के लिए आदेश दिया गया.