.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 20 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 20 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

20 Dec 2019, 06:38:26 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 20 दिसंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

12:19 (IST)

उन्नाव में इंटरनेट सस्पेंड

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशव्यापी विरोध की लहर अब उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है. प्रदेश के कई शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. उन्नाव में धारा 144 लागू कर दिया गया है. साथ ही साथ उन्नाव में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं.

 
11:53 (IST)

बुलंदशहर में प्रशासन सतर्क

DM एवं SSP बुलन्दशहर नागरिकता संशोधन अधिनियम के दृष्टिगत जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस लाइन से भारी पुलिस बल काफिले के साथ हुए रवाना।

जनपद के विभिन्न स्थानों पर शान्ति व्यवस्था कायम रखने के लिए किया जा रहा है भ्रमण। आम जनमानस से अनुरोध है कि जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें और किसी भी प्रकार की अफवाह व उन्माद फैलाने वालों के बारे में तत्काल 112 नम्बर अथवा संबंधित थानाप्रभारी को सूचित करें। पुलिस प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही जनता से आपसी सदभाव शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील की जाती है।

11:50 (IST)

गोरखपुर में धारा 144 लागू

गोरखपुर के एसएसपी सुनील गुप्ता ने जानकारी दी है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है. इसी के साथ उन्होंने बताया कि किसी को भी प्रदर्शन या रैलियां करने की इजाजत नहीं है. एसएसपी ने लॉ एंड ऑर्डर को मेनटेन रखने की अपील भी की है. 

11:27 (IST)

गोरखपुर में पड़ रही है जबरदस्त ठंड

गोरखपुर में पिछले 4 दिनों से ठंड लगातार जारी है. इस ठंड की वजह से आम लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खासतौर पर वो लोग जो अपने दिनचर्या के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं उनको ठंड काफी सता रही है.

इस ठंड में लोग खुद को गर्म रखने के लिए लोग चाय का सहारा ले रहे हैं और सभी चाय की दुकानों पर लोगों की भीड़ नजर आ रही है. आम लोगों का मानना है कि ठंड से बचने के लिए पूरे शहर में कहीं पर कोई अलाव की व्यवस्था नहीं है ऐसे में थोड़ी-थोड़ी देर पर वह चाय पी कर खुद को गर्म रखने की कोशिश कर रहे हैं.

11:25 (IST)

लखनऊ में पुलिस सतर्क

लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून पर हुए हिंसा के बाद पुलिस आज बेहद सतर्क है. जुमे की नमाज के बाद भीड़ के आज फिर से इकट्ठा होने के input की वजह आज भी पुराने लखनऊ और परिवर्तन चौक पर पुलिस और PAC के जवानों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है और दोपहर होते होते फोर्स और बढ़ाई जाएगी, फिलहाल ट्रैफिक सामान्य है.

11:19 (IST)

बसपा सुप्रीमों मायावती ने सीएए पर कही बड़ी बात

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. गुरुवार को लखनऊ और संभल में हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हम शुरू से ही नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ थे लेकिन जिस तरह विरोध के नाम पर हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है उससे बसपा सहमत नहीं है.

गुरुवार को लखनऊ और संभल में प्रदर्शनकारियों ने हिंसक विरोध किया है. संभल में रोडवेज की चार बसों को आग के हवाले कर दिया गया. लखनऊ में भी पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर पुलिस की बाइकों में आग लगा दी गई. मामले की कवरेज कर रही मीडिया की ओबी वैन में भी आग लगा दी गई.

खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here 

10:28 (IST)

संभल हिंसा मामले में एफआईआर दर्ज

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर संभल (Sambhal) में 19 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में अब प्रशासन ने एक्शन लिया है. संभल पुलिस ने इस मामले में समाजवादी पार्टी के नेता सहित कुल 17 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. इस मामले में सपा नेता और सांसद Shafiqur Rahman Barq और फिरोज खान सहित कुल 17 लोगों पर कार्रवाई की गई है. बता दें कि 19 दिसंबर को संभल में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन किए गए थे.

खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here 

10:04 (IST)

नोएडा में नहीं बंद किया गया है इंटरनेट

नोएडा के डीएम बी. एन. सिंह ने इंटरनेट बंद की अफवाहों पर कहा है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इंटरनेट सेवाएं बंद नहीं की गई है. इसी के साथ उन्होंने ये भी चेतावनी दी है कि किसी ने भी अगर हिंसा करने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

09:59 (IST)

अब अमेठी में भी इंटरनेट सेवा बंद

अमेठी - देश एवं प्रदेश में CAA और NRC के विरोध में हो रहे उपद्रव को देखते हुए अमेठी जनपद में देर रात से जियो की इंटरनेट सेवा हुई बंद, सरकार के निर्देश पर बिना किसी प्रशासनिक सूचना जारी इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से हुई बंद।

09:57 (IST)

अलीगढ़ में रेड अलर्ट

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ में पिछले कई दिनों से जारी विरोध प्रदर्शन और शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने जिले में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है. जिले में एहतियात के तौर पर 10 कंपनी पीएसी, चार कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स और 83 मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं.

जिले में इंटरनेट पर लगी रोक आज पांचवें दिन भी जारी है. इससे कारोबार और बैंकिंग सेवाएं में खासी प्रभावित हुई हैं. अधिकारियों का कहना है कि आज जुमे की नमाज में लोगों की भीड़ इकट्ठा होने के मद्देनजर कड़ी चौकसी बरती जा रही है. गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गत रविवार को भड़की हिंसा के बाद शहर के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन हुए थे. जिले में उसके बाद भी कई स्थानों पर छुटपुट प्रदर्शन किए गए. 

खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

11:21 (IST)

CAA Protest: बनारस में गिरफ्तार हुए 73 प्रदर्शनकारी

आज दिनांक 19-12-2019 को जनपद वाराणसी में नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 (CAA)/NRC के विरोध में प्रदर्शन कर जनपद वाराणसी में शान्ति/कानून व्यवस्था बनाये रखने एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण को प्रभावित करने वाले अराजकतत्वों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कुल 73 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया.

जिसमें नगर क्षेत्र में थाना चेतगंज व कैण्ट द्वारा कुल 68 व्यक्तियों एवं ग्रामीण क्षेत्र में थाना बड़ागॉव से 05 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. कुल गिरफ्तार 73 व्यक्तियों में से 04 व्यक्तियों को जमानत पर रिहा किया गया तथा शेष 69 व्यक्तियों को जेल भेजा गया. अन्य प्रदर्शनकारियों को चिन्हित कर, उनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

09:29 (IST)

यूपी में इन 13 शहरों में इंटरनेट बंद

नागरिकता संशोधन कानून पर बवाल के चलते यूपी के कुल 13 शहरों में इंटरनेट सेवाएं बंद की है.  पीलीभीत, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, लखनऊ, संभल, बरेली, आगरा, मऊ, आजमगढ़ सहित कुल 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. 

09:19 (IST)

प्रयागराज में इंटरनेट बंद

नागरिकता संशोधन कानून के चलते आज यूपी के प्रयागराज में 10 बजे सुबह तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. 

09:11 (IST)

यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त है- सीएम योगी

प्रदेश की कानून व्यवस्था शानदार है और पूरी दुनिया मे नज़ीर है. यही वजह है कि विदेशी निवेश बड़ी संख्या में आ रहा है.इन्होंने जन्माष्टमी और कांवड़ यात्रा को प्रतिबंधित किया था. लेकिन हमारी सरकार में ये सभी आयोजन धूम धड़ाके के साथ हो रहे हैं. जामिया मिल्लिया इस्लामिया में बवाल की घटना में कॉंग्रेस के नेता का नाम सामने आ रहा है और आज ये लोग काली पट्टी बांधकर सदन में पर्दर्शन कर रहे हैं.

सीएम योगी ने कहा, प्रदेश में जब हमने अपराधियों को उन्हीं की भाषा मे जवाब देना शुरू किया तो समाजवादी पार्टी ने सबसे ज्यादा विरोध किया, जैसे समाजवादी पार्टी और अपराधियों में चोली दामन का साथ है. जब भी कोई अपराधी मारा जाता है ये लोग उसके समर्थन में कैंडल मार्च शुरू कर देते हैं.

08:47 (IST)

Unnao Rape Case: आज कुलदीप सेंगर को मिलेगी सजा

Unnao Rape Case: नाबालिग से दुष्कर्म में दोषी करार विधायक कुलदीप सेंगर की सजा को लेकर शुक्रवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में आज बहस होगी. मामले में बीते सोमवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने विधायक को नाबालिग से दुष्कर्म का दोषी पाया था. 

08:37 (IST)

यूपी के पीलीभीत में इंटरनेट सेवाएं बंद

यूपी में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शन के चलते पीलीभीत में में इंटरनेट सेवाओं को एहतियातन बंद कर दिया गया है. पीलीभीत के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने बताया है कि 20 दिसंबर की आधी रात यानी 12:00 AM से अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, बरेली में भी इंटरनेट सेवाएं एहतियातन बंद कर दी गई हैं.

07:16 (IST)

चमोली में बर्फबारी शुरू

चमोली जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बदला मौसम का मिजाज. औली बद्रीनाथ धाम हेमकुंड साहिब में फिर शुरू हुई बर्फबारी से कई इलाकों में  परेशानी. आम आदमी की ठंड से हालत खराब. 

08:37 (IST)

नोएडा में एहतियातन इंटरनेट सेवाएं बंद

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पारित होने के बाद प्रदेश के विभिन्न जनपदों में असामाजिक व उपद्रवी तत्वों द्वारा कानून के विरोध में हिंसक प्रदर्शन व आगजनी की घटना के मद्देनजर जिले में इंटरनेट सेवाएं (Internet Services) 24 घंटों के लिए बंद कर दी गई हैं.

सूत्रों के मुताबिक, आज नोएडा, गाजियाबाद में बंद भी बुलाया गया है. नोएडा गाजियाबाद से आने जाने वाले लोगों को सावधान रहने की हिदायत दी जा रही है कि अत्यधिक आवश्यक काम के लिए ही बाहर निकलें. अगर हो सके तो घर पर ही रहना चाहिए.

खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here 

06:50 (IST)

आगरा में इंटरनेट सेवाएं बंद

नागरिकता संशोधन कानून पर चल रहे देशव्यापी विरोध के तहत आगरा जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है. डीएम के निर्देशानुसार, आज 20 दिसंबर की सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी. सोशल साइट्स पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है. अप्रभावित रहेंगी बैंकिंग, सरकारी विभागों और एनआईसी की सेवाएं. इंटरनेट और माहौल नियंत्रण रखने के लिए प्रशासन ने लगाई रोक. चप्पे-चप्पे पर है पुलिस-प्रशासन की नज़र  है. 

06:39 (IST)

यूपी यूके डेली लाइव में आपका स्वागत है

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की दिन भर की सारी छोटी-बड़ी खबरों के लिए बने रहिए newsstate.com के साथ.