.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 18 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 18 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

18 Oct 2019, 06:49:33 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 18 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

13:44 (IST)

कार पुल पर खड़ी करके नदी में कूदा युवक

वाराणसी। वाराणसी के रामनगर थाना अंतर्गत सामने घाट पुल से एक युवक अपनी कार खड़ी कर के गंगा नदी में कूद गया. पीएसी और एनडीआरएफ की टीम के गोताखोर खोजने में जुटी है. युवक वाराणसी के रामनगर का रहने वाला है. माँ से कहासुनी के बाद उठाया ये कदम. पुलिस जांच में जुटी.

13:08 (IST)

उन्नाव में विकास कार्यों की समीक्षा

उन्नाव। जिले की नोडल अधिकारी विकास कार्यों की समीक्षा करने पहुंचीं. कलेक्ट्रेट के पन्नालाल हाल में कर रही हैं समीक्षा बैठक. डीएम, एसपी, सीडीओ समेत सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. प्रमुख सचिव स्टाम्प रजिस्ट्रेशन एवं खनन विभाग बीना कुमारी मीना उन्नाव की नोडल अधिकारी हैं.

13:06 (IST)

17 दिनों से धरने पर बैठे हैं छात्र

देहारादून। आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के छात्र पिछले 17 दिनों से धरने पर बैठे हैं. छात्र 80 हजार से कॉलेज फीस ढाई लाख करने के विरोध में धरने पर बैठे हैं. हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद अभी तक शासन ने फीस कम करने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया है. दर्जनों की संख्या में देहरादून के परेड ग्राउंड में धरने पर बैठे हैं छात्र. बीएएमएस 2016, 17 और 18 बैच के छात्र बैठे हैं धरने पर. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी धरने पर बैठे छात्रों से मिलने पहुंचे.

12:11 (IST)

करवा चौथ पर उजड़ा पत्नी का सुहाग

कानपुर देहात। करवा चौथ पर उजड़ा पत्नी का सुहाग. किराएदार ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. अस्पताल ले जाते वक्त युवक की हुई मौत. घटना को अंजाम देकर आरोपी हुए फरार. चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई वारदात. मौत की खबर सुन पत्नी का रो रो कर बुरा हाल. मैथा स्टेशन के समीप युवक को मारी गयी गोली.

11:58 (IST)

त्योहार के मद्देनजर शराब की तस्करी

बहराइच। त्योहार के मद्देनजर ट्रेन से हो रही शराब की तस्करी. आबकारी विभाग की टीम ने छापामारी कर किया खुलासा. आबकारी विभाग की टीम ने रुपईडीहा से बहराइच आने वाली सवारी गाड़ी संख्या 52264 में छापामारी की. ट्रेन के डिब्बों में छिपाकर रखी गई 35 पेटी नेपाली शराब बरामद की गई है. नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही थी शराब.

11:57 (IST)

दुष्कर्म के बाद हत्या

फर्रुख़ाबाद। छात्रा से दुष्कर्म के वाद रेलवे ट्रैक पर मिली महिला की निर्वस्त्र लाश. हत्या में मुकदमा न दर्ज करने पर परिजनों ने ADG  व जनपद के नोडल अधिकारी प्रेम प्रकाश से शिकायत की. जांच के बाद इंस्पेक्टर ने कल एक सिपाही को निलम्बित किया था.

11:22 (IST)

बेसिक शिक्षा अधिकारी की तैनाती होगी मेरिट के आधार पर

लखनऊ। अब मेरिट आधार पर होगी बेसिक शिक्षा अधिकारी की तैनाती. 2 साल की एसीआर के आधार पर होगा बीएसए का चयन. बेसिक शिक्षा विभाग ने तैयार किया प्रस्ताव. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद लागू की जाएगी व्यवस्था. 10 जिलों में खाली हैं बीएसए के पद. आगरा कुशीनगर कानपुर देहात सिद्धार्थनगर मिर्जापुर देवरिया उन्नाव सुल्तानपुर मुजफ्फरनगर और बलिया में बीएससए के पद रिक्त हैं. 9 जिलों में विभिन्न अनियमितता के चलते बीएसए निलंबित हो चुके हैं.

10:42 (IST)

गोरखपुर में मिली युवक की लाश

गोरखपुर। गोरखपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के दीवान बाजार पार्क के पास आज सुबह एक युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी. इस युवक की किसी भारी चीज से सिर कूंच कर हत्या की गई है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. फिलहाल अब तक युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी है. मौके पर पहुंचे पुलिस वालों ने शव की शिनाख्त के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं इसके साथ ही फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के जरिए भी घटना का पर्दाफाश करने की कोशिश की जा रही है.

08:49 (IST)

छात्रा को चाकू मारकर युवक ने की आत्महत्या

नोएडा। नोएडा के थाना 58 क्षेत्र के सेक्टर 61 में इंद्रप्रस्थ सोसाइटी में 21 वर्षीय बीएससी में पढ़ने वाली रिया को उसी के पड़ोस में रहने वाले आर्यन ने उसके फ्लैट में जाकर चाकू मार दिया. चाकू मारने के बाद वह खुद बालकनी से कूद गया. दोनों घायलों को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती. जहां आर्यन को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं रिया की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस जांच में जुटी है.

07:45 (IST)

बच्चे के साथ मारपीट का वीडियो वायरल

कौशाम्बी। मंझनपुर कोतवाली के नारा गाँव मे दलित बच्चे के साथ मारपीट व गुप्तांग काटने की कोशिश का मामला सामने आया है. एसपी प्रदीप गुप्ता ने पीड़ित दलित की माँ की तहरीर पर 5  के खिलाफ लिखया मुकदमा. जुए की फड़ पर पहुंचने पर विशेष समुदाय के युवकों ने दी तालिबानी सज़ा. पीड़ित की माँ ने नारा चौकी इंचार्ज से की थी शिकायत. शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR. वीडियो हुआ था वाइरल.

07:13 (IST)

बिजली की चपेट में आया किशोर

प्रयागराज। बिजली के 11 हजार हाई टेंशन तार की चपेट में आने से किशोर की मौत. पशुओं के लिए चारा काटने गया था किशोर. करंट लगने से घटना स्थल पर ही हुई मौत. मेजा थाना क्षेत्र के ग्राम परानीपुर मजरा बिसेनपुर का मामला. खेत में लटक रहे हाईबोल्टेज बिजली के तार की चपेट में आया 15 वर्षीय साहिल. मेजा चौकी इंचार्ज जेवनियां सुशील कुमार दुबे ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

06:52 (IST)

सीएम योगी की जनसभा आज

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंगोह विधानसभा उपचुनाव के लिया आज जनसभा को संबोधित करेंगे. नानोता कस्बे में होगी जनसभा. दोपहर 3 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा पहुचेंगे नानोता. पार्टी प्रत्याशी कीरत सिंह के समर्थन में करेंगे जनसभा.