.

गाजियाबाद: डीएम के आदेश के बाद भी स्कूल नहीं हुए बंद

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 14 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

14 Nov 2019, 08:37:13 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताज़ा खबरें, 14 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

16:20 (IST)

पैसा गबन करने में अधिकारी पर मुकदमा

लखनऊ। भ्रष्टाचारी भूमि संरक्षण अधिकारी पर जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह की कार्यवाई. महोबा के भूमि संरक्षण अधिकारी दिनेश कुमार यादव पर मुकदमा दर्ज. विभागीय पैसे के गबन और दुरुपयोग का मामला. फ़िरोज़ाबाद में तैनाती के दौरान किया था ग़बन. प्रक्षेत्र विकास योजना के सरकारी धन को निजी खाते में भेजा. 56.55 लाख गबन का है मामला.

14:20 (IST)

चिकित्सक को डंपर ने रौंदा, मौत

एटा। सहावर कस्बे के सरकारी चिकित्सालय में ड्यूटी करने जा रहे एक चिकित्सक को जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम अंबारी के समीप एटा सहावर मार्ग पर सामने से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने टक्कर मार दी जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात सुभाष चंद्र ने बताया कि 45 वर्षीय विवेक उपाध्याय सहावर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक के रूप में कार्यरत थे। 

12:44 (IST)

देहरादून में बढ़ सकती है डंठ

देहारादून। उत्तराखंड में अगले 24 से 48 घंटों में बदलेगा मौसम. 3000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की संभावना. सभी चार धाम क्षेत्रों में हो सकता है हिमपात. कुमाऊं और गढ़वाल के पहाड़ी जनपदों में हल्की बारिश की संभावना. रुद्रप्रयाग चमोली उत्तरकाशी पिथौरागढ़ बागेश्वर और अल्मोड़ा के पहाड़ी क्षेत्रों में हो सकती है बारिश. बारिश और हिमपात से तापमान के 2 डिग्री लुढ़कने की उम्मीद.

12:37 (IST)

बंदूकों के साथ युवकों की फोटो वायरल

बागपत। इंसास व पिस्टल के साथ दो युवकों के फोटो वायरल. इंसास के साथ युवक का फोटो वायरल होने पर पुलिस विभाग में मचा हड़कंप. वहीं एक ने अपनी कनपटी पर पिस्टल लगाकर किया फोटो वायरल. फोटो सामने आने पर युवकों की तलाश में पुलिस जुटी है. थाना बिनोली क्षेत्र के सिरसली गाँव के है दोनों युवक.

09:54 (IST)

डीएम के आदेश के बाद भी खुले स्कूल

गाजियाबाद। गाजियाबाद में प्राइवेट स्कूल संचालकों में डीएम के आदेश का खौफ नहीं रह गया है.  भयंकर स्मॉग के चलते स्कूल में आने को मजबूर हैं नोनिहाल. ईपीसीए के निर्देश व गाजियाबाद के जिला अधिकारी ने भयंकर बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के चलते जनपद के सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है. डीएम के आदेश के बावजूद मोदीनगर मुरादनगर के कई स्कूलों खुले.

09:50 (IST)

योगी सरकार गौवंशों की कराएगी नसबंदी

लखनऊ। सांडो की नसबंदी के लिए अभियान चलायेगी  सरकार. सरकार सड़क पर बेसहारा घूमने वाले सांडो की नसबंदी अभियान शुरु करने जा रही है. प्रदेश के सभी जिलों में सड़क पर घूमने वाले सांडों की गड़ना के लिए जिम्मा प्रमुख सचिव पशुपालन को दिया गया. अध्ययन के अनुसार सड़क पर घूम रहे सांड और गायों से जन्म ले रहे बछड़े. बछिया नस्ल में गिरावट को देखते हुए कदम उठाने की तैयारी है. गोवंश की संख्या भी बेतहासा से दुर्घटना का शिकार हो रही जनता. नगर निगम लखनऊ कान्हा उपवन में पल रहे 1 हजार बछड़ो का बन्धियाकरण होगा.

08:42 (IST)

कानपुर में जमकर चले लात घूंसे

कानपुर। दो पक्षों में मामूली विवाद को लेकर जमकर चले लात घूंसे. समरसेबल खुदाई के लेकर हुआ था पूरा विवाद. मारपीट के दौरान एक दूसरे पर बेल्ट, ईंट-पत्थर से हुआ हमला. एक का सिर फटा व कई लोग घायल हुए. चकेरी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया. देर रात चकेरी के के.डी.ए इलाके का मामला.

08:40 (IST)

सीएम सामूहिक विवाह का आयोजन आज

प्रयागराज। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन आज किया जाएगा. प्रयागराज में 600 से अधिक जोड़ों का कराया जाएगा विवाह. एन आर आई टी तेलियरगंज में आयोजित होगा सामूहिक विवाह समारोह. विवाह समारोह में 23 मुस्लिम जोड़ों का भी निकाह होगा संपन्न. योजना के तहत हर लाभार्थी के खाते में ₹35000 की धनराशि दी जाएगी. ₹10000 का जीवन के दैनिक उपयोग में आने वाला सामान भी विवाहित जोड़ों को दिया जाएगा.

08:39 (IST)

पंडित नेहरू का जन्मदिन आज मनाया जा रहा है

प्रयागराज। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का आज जन्मदिन मनाया जा रहा है. आनंद भवन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी करेंगे माल्यार्पण. पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर सुबह 9:00 बजे माल्यार्पण का होगा कार्यक्रम. कांग्रेस के कई दूसरे नेता भी रहेंगे मौजूद.