.

राजभर ने दिया राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का संकेत,कहा- गरीब नहीं मंदिर पर दे रहे हैं ध्यान

भारतीय जनता पार्टी के लिए राज्यसभा चुनाव में नौवें प्रत्याशी को जिताने की राह आसान नहीं होगी।

19 Mar 2018, 12:29:44 PM (IST)

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी के लिए राज्यसभा चुनाव में नौवें प्रत्याशी को जिताने की राह आसान नहीं होगी। बीजेपी के सहयोगी दल ही इसमें मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख व प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मंत्री ओमप्रकाश राजभर यूपी सरकार के रवैये को लेकर नाखुश है। राजभर का कहना है कि यूपी सरकार गरीबों की ओर ध्यान नहीं दे रही है।

राजभर ने कहा, 'यूपी सरकार केवल मंदिरों पर ध्यान दे रही है, गरीबों की भलाई पर नहीं। वहीं गरीब जिन्होंने सरकार को सत्ता में लाने के लिए वोट किया था। बातें बहुत सी की गई, लेकिन जमीन पर कुछ नहीं हुआ।'

राज्यसभा में बीजेपी के प्रत्याशी को वोट को देने लेकर उन्होंने कहा कि हम सरकार के साथ हैं लेकिन बीजेपी ने एक बार भी गठबंधन धर्म निभाने की कोशिश नहीं की। उन्होंने कहा है कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी के चार वोट कहां पड़ेंगे यह बाद में तय होगा।

राजभर ने कहा, 'मैं अपनी चिंता कई बार जता चुका हूं, लेकिन ये लोग 325 के नशे में पागल होकर घूम रहे हैं।'

हालांकि राजभर के आरोपों का यूपी स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जवाब देते हुए कहा कि सरकार में रह कर उसकी आलोचना नहीं कर सकते हैं। 

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, ' राजभर हमारे मंत्री और सहयोगी है, अगर कोई मुद्दा है तो उसे कैबिनेट के सामने रखना चाहिए था ना कि सबके सामने। आप सरकार के साथ रहे और आलोचना भी करे, दोनों नहीं हो सकता है।'   

Mr.Rajbhar is our minister and our ally, if he has some issues he should put them in front of the cabinet and not in public. You can't be a part of Govt and criticize it too like this, doesn't work both ways: Siddharth Nath Singh,UP Minister pic.twitter.com/qxYPHQx44d

— ANI UP (@ANINewsUP) March 19, 2018

बता दे कि सरकार के प्रति नाराजगी जता चुके ओमप्रकाश राजभर के चार विधायक अगर 23 मार्च को राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट नहीं करते हैं तो फिर सत्तारूढ़ दल को अपना नौवां प्रत्याशी जिताने के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: बड़ी जीत के साथ चौथी बार रूस के राष्ट्रपति बनने की ओर व्लादिमिर पुतिन