.

BREAKING NEWS : बसपा में हुआ बड़ा फेरबदल, कांग्रेस को लगा झटका

उत्तर प्रदेश की राजनीति, क्राइम, प्रशानिक, जॉब और शिक्षा से जुड़ी सभी खबरें.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Nov 2018, 02:27:58 PM (IST)

लखनऊ:

उत्तरप्रदेश के इटावा जिले के भरथना में एक छोटे तालाब से दुर्लभ प्रजाति के लगभग 650 कछुओं को बरामद किया गया है. बरामद कछुओं में से लगभग480 मृत पाए गए हैं. वहीं लगभग 170 कछुऐ  बीमार हैं. बताया गया कि सभी कछुए दुर्लभ प्रजाति के हैं. इस प्रजाति के कछुए भारतीय वन्यजीवन  (संरक्षण) अधिनियम 1972 के तहत संरक्षित हैं. वन विभाग ने मुखबिर की सूचना के आधार पर छापेमारी की और कछुओं को बरामद किया. हालांकि तस्कर घटनास्थल से भागने में सफल रहे.

17:32 (IST)

गोरखपुर विवि में शिक्षकों की भर्ती पर लगी रोक हटी प्रयागराज: गोरखपुर विवि में शिक्षकों की भर्ती पर लगी रोक हट गई है. हाईकोर्ट ने 2017 में शुरू हुई भर्ती पर यूजीसी द्वारा लगाई गई रोक हटा ली है. साथ ही हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार और यूजीसी से याचिका पर एक माह में जवाब भी माँगा है. अखिल मिश्र द्वारा दाखिल याचिका पर जस्टिस अश्वनी कुमार मिश्र की एकल पीठ ने यह आदेश दिया.

14:27 (IST)

बसपा में हुआ बड़ा फेरबदल, कांग्रेस को लगा झटका 

बसपा ने किया बड़ा फेर बदल. पार्टी ने पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक हरिदास को स्टेट कोडिनेटर की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. वहीं कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल कांग्रेस के कट्टावर नेता और उत्तराखंड किसान आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र चौधरी सिंह परिवार सहित बसपा में शामिल हो गए हैं. इसी के साथ कर्नाटक के मंगलौर में कांग्रेस के बड़े नेता डॉक्टर एस पी बावरा भी बसपा में शामिल हो गए हैं. प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वालियांन ने इसकी पुष्टि की. कुलदीप ने कहा जल्द ही बसपा में अन्य पार्टियों के और भी बड़े नेता शामिल होंगे. आपको बता दें कल ही बसपा ने 4 बड़े नेताओं को पार्टी से बाहर किया है.

13:01 (IST)

बागपत में पुलिस वालों के सामने किन्नरों ने नग्न होकर किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

यूपी के बागपत में किन्नरों द्वारा एक पुलिस चौकी में नग्न होकर डांस करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि किन्नरों ने पुलिस कर्मियों और दरोगा के सामने नग्न होकर अश्लीलता फैलाई. जानकारी में बताया गया कि वहां खड़े किसी शख्स ने इस घटना का मोबाईल फोन पर वीडियो बना लिया है और यह वीडियो वायरल हो गया है.

12:43 (IST)

हरिद्वार में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

हरिद्वार में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दरअसल हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष सविता चौधरी किसान आयोग के अध्यक्ष चौधरी राजेन्द्र सिंह समर्थको के साथ बीएसपी में शामिल हो गईं हैं. सविता चौधरी के पिछले लम्बे समय से बसपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. 

10:14 (IST)

उत्तरप्रदेश के बहराइच में लोगों के बीच चर्चा का विषय बने 'स्पाइडर बाबा'

उत्तरप्रदेश के जनपद बहराइच के हरदी क्षेत्र के बलासराय गांव में इन दिनों एक चमत्कारी बाबा द्वारा किये जा रहा अद्भुत कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है. 100 फुट ऊंचे पेड़ की सबसे ऊंची चोटी के ऊपर पत्तियों पर बाबा का बैठकर आसन लगाना लोगों के बीच चर्चा का विशष बनता जा रहा है. ये बाबा कहां से आए हैं कहां के रहने वाले हैं ये किसी को पता नहीं है. लेकिन विशालकाय अशोक के ऊंचे पेड़ पर बैठकर पूजा करना, हवन करना, आरती करना, तो हजारों लोगों ने देखा है. लेकिन बाबा पेड़ पर कैसे और कब चढ़ते हैं और कब पूजा करके उतरते हैं ये किसी ने नही देखा. शायद यही वजह है कि बाबा के प्रति लोगों में आस्था श्रद्धा बढ़ती जा रही है. कुछ लोगों का मानना है कि बाबा में कोई दैवीय शक्ति है. लेकिन अब बताया जा रहा है कि बाबा वहां से कहीं गायब हो गए हैं.

09:54 (IST)

सीएम योगी के सुरक्षा चक्र को और मज़बूत किया गया

इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा सड़क मार्ग के साथ-साथ हवाई और जलमार्ग पर भी बढ़ाई गई. कहा गया है कि सीएम योगी अब सड़क मार्ग की तरह ही हवाई और जलमार्ग पर भी सशस्त्र बलों के घेरे में रहेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम सुरक्षा से जुड़े नियमों में संसोधन किया गया है. अभी तक सूबे के सीएम 6 एनएसजी कमांडो सहित 3 चक्रीय सुरक्षा घेरे में रहते हैं.

08:59 (IST)

उत्तरप्रदेश : राजा भईया आज अपनी नई पार्टी के गठन का करेंगे औपचारिक एलान

राजा भईया आज अपनी नई पार्टी 'जनसत्ता' के गठन का करेंगे औपचारिक एलान. राजा भईया निर्दलीय विधायक के तौर पर 25 साल पूरे होने पर अपनी पार्टी का करेंगे एलान. 'राजा भईया रजत जयंती अभिनंदन समारोह' में पार्टी का ऐलान होगा. बताया जा रहा है कि सुबह 10 बजे से रमाबाई रैली स्थल पर समारोह आयोजित किया जाएगा. इस दौरान राजा भईया द्वरा कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन करने की बात भी कही जा रही है. आयोजकों की ओर से एक लाख से ज्यादा भीड़ जुटाने का किया गया है दावा.