.

यूपी: 30 मई तक कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, तेज आंधी और बारिश के आसार 

उत्‍तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम समान्‍य रहने की उम्मीद है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं ठंडी हवा लोगों को मानसून आने का एहसास कराने वाली है

News Nation Bureau
| Edited By :
27 May 2022, 12:05:37 PM (IST)

highlights

  • ठंडी हवा लोगों को मानसून आने का एहसास कराने वाली है
  • 30 मई तक कई जिलों में बदली रहेगी और हल्की बारिश होगी

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक मौसम समान्‍य रहने की उम्मीद है. आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं ठंडी हवा लोगों को मानसून आने का एहसास कराने वाली है. प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी और लू से फि‍लहाल राहत म‍िल गई है. आने वाले कुछ दिनों में तपती गर्मी से छुटकारा म‍िलने की उम्‍मीद जताई गई है. मौसम व‍िभाग के अनुसार, आज से 30 मई तक कई जिलों में बदली रहेगी और हल्की बारिश होगी. चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार अगले पांच दिनों तक हल्के से मध्यम बादल छाए  रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के सफदरजंग और मक्कड़ अस्पताल में भीषण आग, मरीजों को कराना पड़ा रेसक्यू

गरज चमक एवं धूल भरी आंधी के साथ हल्की वर्षा  के आसार बने हुए हैं. तापमान भी औसत से कम रहने वाला है. हवा की गति सामान्य से अधिक तेज रहने के अनुमान है.  मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार-पांच दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहने वाला है. 26 से 30 मई के मध्य गरज चमक एवं धूल भरी आधी के साथ हल्की बारिश होने के आसार बने रहने वाले हैं. दिन का तापमान भी सामान्य रहने वाला है. हवाओं की गति तेज रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार यूपी में गर्मी से राहत रहेगी. मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण में तैयार हो रहे सिस्टम ने पहले ही संकेत दे दिया है कि मानसून की आमद जल्द हो सकती है. उसका कहना है कि इस बार मानसून केरल में 27 मई को पहुंच रहा है. इसलिए देश के अन्य राज्यों में भी ये जल्द ही पहुंच जाएगा. इस बार मानसून यूपी में 20 जून के आसपास दस्तक देने वाला है.