.

UP Block Pramukh Chunav: CM योगी बोले- ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा ने 825 में से 635 सीट जीतीं

UP Block Pramukh Chunav: CM योगी ने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के जन-जन तक सरकारी योजनाओं के पहुंचाने का काम किया है

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Jul 2021, 11:34:07 PM (IST)

highlights

  • ब्लॉक प्रमुख चुनाव (UP Block Pramukh Chunav) में BJP को मिली जीत
  • CM योगी ने कहा कि पंचायत चुनावों का परिणाम हमारे काम का नतीजा
  • ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 85 प्रतिशत सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कराई है

लखनऊ:

ब्लॉक प्रमुख चुनाव (UP Block Pramukh Chunav) में भाजपा को मिली भारी जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उत्तर प्रदेश में संपन्न हुए ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत चुनाव (zila panchayat election) के बारे में बोलते हुए CM योगी ने कहा कि पंचायत चुनावों का परिणाम हमारे काम का नतीजा है. हमारी सरकार गांव, गरीब और किसान के लिए कई योजनाएं लेकर आई है. उन्होंने कहा कि यह केंद्रीय मार्गदर्शन की जीत है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने अभी तक 635 सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि 85 सीटों पर भाजपा की सहयोगी पार्टियों ने विजय प्राप्त की है. 

यह भी पढ़ें : अनंतनाग में मुठभेड़, 3 आतंकवादियों को मार गिराया

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 85 प्रतिशत सीटों पर भाजपा की जीत

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के जन-जन तक सरकारी योजनाओं के पहुंचाने का काम किया है. जिसका असर इन पंचायत चुनावों में देखने को मिला है.  सीएम योगी ने कहा कि हमने यूपी में हर तबके के लिए काम किया है. पंचायत चुनाव परिणामों से यह स्पष्ट हो गया है कि जनता का रुझान भाजपा की ओर है. उन्होंने सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई भी दी. सीएम ने कहा कि भाजपा ने जिला पंचायत की 85 में से 67 सीटें जीतीं हैं. ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 85 प्रतिशत सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कराई है. 

Trends indictate Bharatiya Janata Party winning in Block Panchayat polls. We worked with the motive of 'Sabka vikas, sabka vishwas' in all districts: Chief Minister Yogi Adityanath pic.twitter.com/vW2oJYXMud

— ANI UP (@ANINewsUP) July 10, 2021

यह भी पढ़ेंः अब चीन जीन से छेड़छाड़ कर सैनिकों को बना रहा महाबलशाली

CM ने सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई भी दी

उन्होंने सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई भी दी. सीएम ने कहा कि भाजपा ने जिला पंचायत की 85 में से 67 सीटें जीतीं हैं. ब्लॉक प्रमुख चुनाव में 85 प्रतिशत सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कराई है. सीएम योगी ने इस जीत के पीछे भााजपा के कार्यकर्ता की मेहनत को बताया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है, जो हर तबके और वर्ग के लोगों को मौका देती है. इसी का परिणाम है कि आज कोई जिला पंचायत अध्यक्ष बन रहा है तो कोई ब्लॉक प्रमुख. कोई जिला पंचायत सदस्य बना है तो कोई ग्राम प्रधान या क्षेत्र पंचायत सदस्य.  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अब तक जो परिणाम सामने आए हैं और जो रुझान हैं, उसमें भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में 635 से ज़्यादा सीटों पर विजयी बन रही है. पूरे नतीजे आने पर ये संख्या और बढ़ेगी. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुखों के चुनाव के लिए आज मतदान हुआ. प्रदेश में 825 ब्लाक प्रमुखों पद के लिए होने वाले चुनाव में 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया था.