.

उन्नाव रेप केस : बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर से छीनी गई 'Y' श्रेणी सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप के आरोपी और बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की वाय श्रेणी की सुरक्षा सरकार ने छीन ली है।

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Apr 2018, 11:47:57 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में रेप के आरोपी और बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की 'वाय' श्रेणी की सुरक्षा सरकार ने छीन ली है।

गुरुवार को यूपी सरकार ने सुरक्षा वापस लेने का आदेश जारी किया। आदेश जारी होते ही उनके घर पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को तत्काल वहां से वापस बुला लिया गया।

कुलदीप सिंह सेंगर को एक एचसीपी व तीन सिपाही मिले थे जो घर के बाहर तैनात रहते थे। इसके साथ ही तीन अन्य सिपाही उनके बॉडीगार्ड के रूप में साथ चलते थे।

गौरतलब है कि 8 अप्रैल को पीड़िता ने परिवार सहित मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की थी जिसके बाद से ही यह पूरा मामला सुर्खियों में बना हुआ है।

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप और रेप पीड़िता के पिता की जेल में हत्या करवाने का आरोप है। विधायक कुलदीप सेंगर के ख़िलाफ़ दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 363 (अपहरण), 366 (अपहरण कर शादी के लिए दवाब डालना), 376 (बलात्‍कार), 506(धमकाना) और पॉस्‍को एक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया है

इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। रेप का यह मामला पॉक्सो ऐक्ट के तहत लखनऊ के बजाए उन्नाव की पॉक्सो ऐक्ट कोर्ट में चलेगा।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रोड-पानी नहीं बल्कि हिंदू-मुस्लिम है मुद्दा: बीजेपी विधायक