.

वाराणसी में गंगा का जलस्तर बढ़ता जा रहा है बाढ़ चौकियां अलर्ट पर 

पहाड़ों में हो रही बारिश और साथ ही सहायक नदियों में बढ़ते जलस्तर के कारण अब वाराणसी में भी गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि प्रति घंटे 1 सेंटीमीटर की दर से गंगा बढ़ती जा रही है.

21 Jul 2022, 01:08:47 PM (IST)

नई दिल्ली:

पहाड़ों में हो रही बारिश और साथ ही सहायक नदियों में बढ़ते जलस्तर के कारण अब वाराणसी में भी गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि प्रति घंटे 1 सेंटीमीटर की दर से गंगा बढ़ती जा रही है. दूसरी तरफ पूर्वांचल में भी मानसून कब सक्रिय हो गया है. रुक-रुक कर बारिश होने से एक बार फिर से जलजमाव जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो रही है. पर गंगा में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही तटवर्ती इलाकों को खाली करने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं. जिला प्रशासन का कहना है कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को अलर्ट कर दिया गया है और बाढ़ संभावित हर एक नियमों का पालन किया जा रहा है.

वाराणसी में गंगा की रफ्तार तेज हो चली है लहरों को देखकर साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से पहाड़ों में बारिश होने का नतीजा अब गंगा में दिखाई दे रहा है लगातार गंगा का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. और तटवर्ती इलाकों में धीरे-धीरे पानी आना शुरू हो रहा है किस तरीके से वाराणसी में मां गंगा के जलस्तर बढ़ रहा है इसका जायजा लिया न्यूज स्टेट / न्यूज नेशन संवादाता सुशांत मुखर्जी ने....