.

शामली: पत्रकार की पिटाई की जांच करेगी प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम, CBI जांच की होगी मांग

शामली में जीआरपी एसओ व पुलिस कर्मियों द्वारा पत्रकार की पिटाई के मामले में दिल्ली से प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम आएगी. टीम पत्रकार की पिटाई के वीडियो व अन्य तत्वों की जांच करेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Jun 2019, 02:24:20 PM (IST)

highlights

  • सीबीआई जांच की मांग के लिए देंगे ज्ञापन
  • रेलवे एक्सीडेंट को कवर करने से पत्रकारों को रोका था
  • मारपीट करने वालों पर केस दर्ज किया गया है

शामली:

शामली में जीआरपी एसओ व पुलिस कर्मियों द्वारा पत्रकार की पिटाई के मामले में दिल्ली से प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम आएगी. टीम पत्रकार की पिटाई के वीडियो व अन्य तत्वों की जांच करेगी. पीड़ित पत्रकार अमित शर्मा से कई बिंदुओं पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य जानकारी लेगें.

आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही के लिए शामली के पत्रकारों ने बनाई कई बिंदुओं की लिस्ट. पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग के लिए प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को सौंपेंगे ज्ञापन. इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को नोटिस भी दिया है.

यह भी पढ़ें- केशव मौर्य का तंज- 'बुआ ने साथ छोड़ दिया इस लिए निराश हैं अखिलेश यादव'

आपको बता दें कि ट्रेन के पटरी से उतरने की खबर को पत्रकार अमित शर्मा कवर करने मौके पर पहुंचे थे और हादसे की खबर कवरेज कर रहे थे. उसी दौरान एसओ राकेश कुमार भी मौके पर आ गए और खबर कवरेज करने का विरोध करने लगे.

न रुकने पर एसओ राकेश कुमार का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उन्होंने मारपीट शुरू कर दी. इस हाथापाई में पत्रकार का कैमरा भी टूट गया. पीटने के बाद पत्रकार को हवालात में डाल दिया. बाद में पत्रकार को छोड़ दिया गया. जब मामले ने तूल पकड़ा तो कई सामाजिक संगठन भी इस मामले में पत्रकारों के साथ आए.

यह भी पढ़ें- राम मंदिर को लेकर शिवसेना ने कहा, 'देश को एक मजबूत गृहमंत्री मिला है, वह मंदिर बनवा सकते हैं'

बाद में आरोपी जीआरपी जवानों को सस्पेंड करके उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया. GRP थाने में एसओ राकेश कुमार और 3 पुलिसकर्मियों पर आईपीसी की धारा 323, 504,506, 364, 392 और 342 जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.