.

यूपी में फिर खुले स्कूल, कहीं छात्रों का स्वागत फूलों के साथ किया गया तो कहीं...

छात्रों और शिक्षकों के चेहरे पर अलग खुशी देखने को मिल रही है.क्लासेस शुरू करने से पहले स्कूल को कोविड गाइडलाइन पूरी तरह से लागू करने की हिदायत दी गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Aug 2021, 11:10:04 AM (IST)

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में करीब 6 महीने बाद स्कूल फिर से गुलजार हो उठा है. 9वीं से 12वीं तक के क्लास फिर से शुरू कर दिए गए हैं. छात्रों और शिक्षकों के चेहरे पर अलग खुशी देखने को मिल रही है.क्लासेस शुरू करने से पहले स्कूल को कोविड गाइडलाइन पूरी तरह से लागू करने की हिदायत दी गई है. स्कूल खुलने पर बच्चे मास्क लगाकर पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करते दिखाई दे रहे हैं. सभी स्कूल 2 पालियों में चलाए जा रहे हैं. एक पाली में आधे स्टूडेंट्स और दूसरी पाली में आधे. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मेटेंन किया जा सके. 

लखनऊ में कानपुर स्थित अवध कॉलेजिएट में छात्र पहुंचे तो उनका स्वागत फूलों के साथ किया गया. शिक्षकों ने छात्रों को चॉकलेट दिए.इसके बाद में थर्मल स्क्रिनिंग के बाद छात्रों को स्कूल में प्रवेश दिया गया. सारे स्कूलों में थर्मल स्क्रिनिंग करने की भी हिदायत दी गई है. इसके साथ ही मास्क लगाने को भी कहा गया है. स्कूलों में छात्रों के साथ-साथ सभी स्कूल कर्मचारी और शिक्षक मास्क लगाए नजर आ रहे हैं.

स्कूलों में बच्चों के स्वागत के लिए वेलकम बोर्ड भी लगाए गए हैं. गाजियाबाद और प्रयागराज में तमाम प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:तालिबान राजः कश्मीर ही नहीं बांग्लादेश से भी भारत के लिए खतरा बढ़ा

ये तस्वीर लखनऊ और मुरादाबाद के स्कूलों की है. सभी स्कूलों को हर 45 मिनट पर सैनेटाइज करने का आदेश दिया गया है. 

Schools re-open for classes 9th to 12th from today with COVID19 protocols

Students will attend school in two shifts -morning & evening, with 45 mins time interval for sanitisation: Principal, City Montessori School, Station Road, Lucknow

Visuals from Lucknow & Moradabad pic.twitter.com/60PrzvcD5Y

— ANI UP (@ANINewsUP) August 16, 2021

 

हालांकि स्कूलों में अभी छात्रों की संख्या कम दिखाई दे रही है. लेकिन स्कूल पूरी तरह कोशिश कर रहे हैं कि सरकार की तरफ से जारी तमाम गाइडलाइन को फॉलो किया जा सके. इसके साथ ही सरकार की नजर भी स्कूलों पर रहेगी.