.

लखनऊ में मायावती से मिले तेजस्वी यादव, कहा-लालू जी की कल्पना थी SP-BSP एक साथ चुनाव लड़े

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम मायावती और अखिलेश यादव से एक शिष्टाचार मुलाकात करने आये हैं. सबसे छोटे हैं हम और सबका आशीर्वाद लेने आये हैं.

IANS
| Edited By :
14 Jan 2019, 07:01:10 AM (IST)

नई दिल्ली:

बिहार के नेता प्रतिपक्ष लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव रविवार को लखनऊ पहुंचे. इस दौरान वह समाजवादी पार्टी (एसपी) मुखिया अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मुखिया मायावती से भेंट करने भी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम मायावती और अखिलेश यादव से एक शिष्टाचार मुलाकात करने आये हैं. सबसे छोटे हैं हम और सबका आशीर्वाद लेने आये हैं. उन्होंने कहा कि लालू जी ने यही कल्पना की थी कि उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन हो, मायावती और अखिलेश यादव मिलकर चुनाव लड़े.

तेजस्वी ने कहा कि जिस तरह से देश मे अघोषित इमरजेंसी लगाई गई है, संविधान से छेड़छाड़ की जा रही है आरक्षण को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. संवैधानिक संस्थाओं पर तानाशाही की जा रही है. जो काम मोहन भागवत ने कहा था वही मोदी जी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव बोले, कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार

यादव ने कहा कि हमारी मोदी जी से कोई लड़ाई नहीं है बस विचारों और सिद्धांतों की लड़ाई है जिसको हैं सभी साथ मिलकर लड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि लालू जी आज इसलिए जेल में हैं, क्योंकि उन्होंने मोदी जी के आगे घुटने नहीं टेके. हमारी जब मूंछ भी नहीं आई थी तब हमपर केस करा दिया गया था.

तेजस्वी ने कहा, '14-15 साल की उम्र में हम पर केस कर दिया गया था जिसमे हमारे चाचा नीतीश का भी हाथ था. मोदी राज में अर्थव्यवस्था चौपट है. देश में इतिहास में पहली बार आरबीआई के गवर्नर ने इस्तीफा दिया है.'

और पढ़ें : उत्तर प्रदेश में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस, अकेले दम पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

गौरतल है कि यूपी में अखिलेश यादव और मायावती मिलकर लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेंगे. 38-38 सीट पर एसपी और बीएसपी अपने उम्मीदवार उतारेंगे. जबकि रायबरेली और अमेठी की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी है.