.

यूपी के इन जगहों पर अगले 3 घंटों में हो सकती है तेज बारिश, गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कुछ स्थानों पर अगले 3 घंटों (11.30 PM) के दौरान तेज बारिश, गरज और बिजली गिरने की आशंका है.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jul 2020, 09:31:19 PM (IST)

नई दिल्ली :

यूपी, बिहार समेत देश के कई राज्यों में मॉनसून ने राहत के साथ-साथ तकलीफ पहुंचाने का काम करना शुरू कर दिया है. तेज बारिश की वजह से बिहार समेत कई राज्य में बाढ़ की स्थिति बन गई है. वहीं बिजली गिरने से अबतक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग ने यूपी के कई हिस्सों के लिए चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कुछ स्थानों पर अगले 3 घंटों (11.30 PM) के दौरान तेज बारिश, गरज और बिजली गिरने की आशंका है. ऐसे में लोग घरों के अंदर ही रहें. मौसम विभाग की मानें तो बारांबकी, अयोध्या, अमेठी, प्रतापगढ़, रायबरेली, सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी समेत कुछ स्थानों पर मौसम कहर बरपा सकता है.

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बिहार के लिए चेतावनी जारी की है. उत्तर और मध्य बिहार के जिलों के लिए गुरुवार से रविवार तक मौसम के लिहाज से सतर्क रहने को कहा गया है. इन चार दिनों में नेपाल के तराई वाले क्षेत्रों में अत्यधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया हैय इस दौरान अधिकतर जिलों में वज्रपात भी हो सकता है, इसलिए जान-माल के नुकसान की आशंका है. वहीं पटना में शुक्रवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें:सीमा विवाद शुरू करने में चीन के पास एक पैटर्न है, ऐसी बदमाशी को अनुमति नहीं दे सकते: पोम्पियो

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सारण, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में जबरदस्त बारिश होगी. विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बारिश के समय बिजली चमकने और गड़गड़ाहट की आवाज हो तो घर से बाहर न निकलें. कोशिश करें कि पक्के मकान में खुद को सुरक्षित रखें.