.

छत्तीसगढ़ में कट्टरपंथी दंगा कर रहे हैं और बघेल यूपी में प्रियंका की चाकरी में लगे हैं : BJP

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लखीमपुर जाने पर यूपी भाजपा के नेता शलभमणि त्रिपाठी ने तंज कसा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Oct 2021, 03:43:37 PM (IST)

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है. कांग्रेस नेता हर हाल में लखीमपुर खीरी जाना चाहते है और योगी सरकार किसी भी कीमत पर कांग्रेस नेताओं को लखीमपुर खीरी पहुंचने नहीं देना चाहती. लखीमपुर खीरी में धारा 144 लगी है. राहुल गांधी पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे तो  प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार उन्हें वहीं पर काफी देर तक रोक कर रखा. बाद में काफी हील-हुज्जत के बाद उन्हें लखीमपुर जाने की अनुमति मिली. इसके साथ ही कांग्रेस-भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति चरम पर है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लखीमपुर जाने पर यूपी भाजपा के नेता शलभमणि त्रिपाठी ने तंज कसा है. शलभमणि ने कहा कि "भूपेश बघेल  के छत्तीसगढ़ में दंगा हो रहा है,कर्फ़्यू लगाना पड़ा है,कांग्रेस सरकार की शह पर कट्टरपंथी सड़कों पर नंगा तांडव कर रहे हैं,अपना प्रदेश संभालने की बजाए भूपेश जी यूपी में प्रियंका जी की चाकरी कर रहे हैं,और उनसे दंगे पर जवाब माँगने की बजाए पक्षकार उन्हें सत्याग्रही बता रहे है."

भूपेश बघेल जी के छत्तीसगढ़ में दंगा हो रहा,कर्फ़्यू लगाना पड़ा है,कांग्रेस सरकार की शह पर कट्टरपंथी सड़कों पर नंगा तांडव कर रहे,अपना प्रदेश सँभालने की बजाए भूपेश जी यूपी में प्रियंका जी की चाकरी कर रहे हैं,और उनसे दंगे पर जवाब माँगने की बजाए पक्षकार उन्हें सत्याग्रही बता रहे। pic.twitter.com/Yy0uDXcbei

— Shalabh Mani Tripathi (@shalabhmani) October 6, 2021

भाजपा मीडिया सेल के अमित मालवीय ने भी भूपेश बघेल पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया कि "कांग्रेस शासित प्रदेशों में न भगवा सुरक्षित है, न हिंदू. छत्तीसगढ़ के कावर्धा में भगवा ध्वज के अपमान और युवक दुर्गेश की पिटाई के बाद साम्प्रदायिक तनाव है. सीएम भूपेश बघेल वहां की क़ानून व्यवस्था संभालने की बजाय गांधी परिवार की राजनीति चमकाने के लिए उत्तर प्रदेश में घूम रहे हैं."

कांग्रेस शासित प्रदेशों में न भगवा सुरक्षित है, न हिंदू। छत्तीसगढ़ के कावर्धा में भगवा ध्वज के अपमान और युवक दुर्गेश की पिटाई के बाद साम्प्रदायिक तनाव है। सीएम भूपेश बघेल वहाँ की क़ानून व्यवस्था सम्भालने की बजाय गांधी परिवार की राजनीति चमकाने के लिए उत्तर प्रदेश में घूम रहे हैं। https://t.co/qQqVw73GLm pic.twitter.com/Fnamisfyg9

— Amit Malviya (@amitmalviya) October 6, 2021

लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच के लिए यूपी सरकार ने एसआईटी टीम गठित कर दी है. लेकिन किसान नेताओं और विपक्ष का आरोप है कि योगी सरकार दोषियों को बचाने में लगी है. जांच के नाम पर लीपापोती करने का आरोप भी लगाया जा रहा है. किसान नेताओं और विपक्ष के दबाव में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे मोनू मिश्रा के खिलाफ एपआईआर दर्ज किया गया है. लेकिन किसान नेता अभी भी अजय मिश्र के इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं.