.

सीएम योगी ने कहा- पीएम मोदी की वजह से अब लोग अक्षयवट वृक्ष का कर सकेंगे दर्शन

पहली बार किसी पीएम ने किले के अंदर अक्षयवट का दर्शन किया है. सैकड़ों सालों से किले में बंद अक्षयवट वृक्ष का दर्शन कर पीएम मोदी ने सबके लिए खोलने का काम किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Dec 2018, 12:01:23 AM (IST)

नई दिल्ली:

प्रयागराज में रविवार को कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि देश का प्रधानमंत्री गंगा पूजन करने यहां आए हैं. पहली बार किसी पीएम ने किले के अंदर अक्षयवट का दर्शन किया है. सैकड़ों सालों से किले में बंद अक्षयवट वृक्ष का दर्शन कर पीएम मोदी ने सबके लिए खोलने का काम किया है.

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने चार हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शुभारम्भ किया. कुम्भ से पहले यहां जो भी काम हो रहा है वो प्रधानमंत्री की परिकल्पना है, जिसे आज पूरा किया जा रहा है. कुम्भ पहली बार दिव्यता और भव्यता के लिए जाना जाएगा. कुम्भ के महत्व को पीएम मोदी ने देश और दुनिया में पहुंचाया है. ये प्रधानमंत्री का प्रयास ही है जो यूनेस्को ने अमूर्त धरोहर के रूप में कुम्भ को शामिल किया है.

इसे भी पढ़ें : प्रयागराज: कांग्रेस पार्टी देश, लोकतंत्र, कानून और जनता से खुद को ऊपर समझती है : पीएम मोदी

इसके साथ यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि  पहली बार 70 देशों के राजनयिकों का संगम आना हुआ. ये सारे काम मोदी जी की वजह से संभव हो पाया है. इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी का आभार भी जताया.