.

अपनी ही सरकार पर बरसे राजभर, बोले- गरीब नोट भी लेगा, मुर्गा भी खाएगा पर तुम्हे वोट नहीं देगा

अपने बयानों से बीजेपी के लिए हमेशा मुसीबत खड़ी करने वाले उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर राज्य सरकार पर तंज कसा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
14 Oct 2018, 02:54:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

अपने बयानों से बीजेपी के लिए हमेशा मुसीबत खड़ी करने वाले उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर राज्य सरकार पर तंज कसा है. बलिया में उन्होंने कहा, ''गरीब तुम्हारा (बीजेपी) नोट भी लेगा, मुर्गा भी खाएगा, पर अगर तुमने काम नहीं किया तो तुम्हे वोट नहीं देगा. गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर का चुनाव याद कर लेना. उन्होंने यह भी कहा कि पिछड़ी जाति के 27% आरक्षण का बंटवारा करो नहीं तो ये सोच लेना कि 2019 में उत्तर प्रदेश में खाता नहीं खुलने देंगे.

हमेशा अपनी सरकार के खिलाफ बयान देने वाले राजभर ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर कहा था कि हम सुप्रीम कोर्ट के साथ हैं और सरकार द्वारा पास किए गए विधेयक के खिलाफ हैं। इसके अलावा उन्होंने योगी आदित्यनाथ के नौकरी के लिए उचित उम्मीदवार की कमी वाले बयान पर कहा था कि उनका नजरिया दूसरा है। उत्तर प्रदेश में कई लाख लोग बीएड, एलएलबी, बीकॉम, एलएलएम करके बेकार घूम रहे हैं। सिर्फ बस्ती में 50,000 से ज्यादा पोस्टग्रेजुएट लड़के मिल जाएंगे।

आगे पढ़ें : ओमप्रकाश राजभर ने UP सरकार पर कसा तंज, राज्य में रोजगार को लेकर कही यह बात

राजभर योगी सरकार पर लगातार हमले करते आए हैं। उन्होंने कहा था कि योगी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार कम होने के बदले बढ़ गया है। मुगलसराय जंक्शन का नाम बदले जाने पर राजभर ने कहा था,' मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रख देने से ट्रेनों के देर से आने की समस्या खत्म नहीं होगी। इस समस्या को खत्म करने के लिए रेलवे में फैले कुप्रबंधन पर रोक लगानी होगी।'