.

गांधी जी के पुतले को गोली मारने की आरोपी पूजा शकुन पांडेय गिरफ्तार, गोडसे की याद में किया था कार्यक्रम

अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय (Pooja Shakun Pandey) और उनके पति अशोक पांडेय को गिरफ़्तार कर लिया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Feb 2019, 09:19:14 AM (IST)

नोएडा:

महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के पुतले को गोली मारने की आरोपी अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय (Pooja Shakun Pandey) और उनके पति अशोक पांडेय को गिरफ़्तार कर लिया गया है. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने उन्हें दिल्ली से नोएडा में प्रवेश करते समय गिरफ़्तार किया है. उन्हें बुधवार को अलीगढ़ लाया जाएगा. बता दें पूजा ने 30 जनवरी को नाथूराम गोडसे की याद में शौर्य दिवस के रूप में मनाया था.  पूजा ने गांधी जी के पुतले को तीन गोली मारकर उसका दहन किया. अलीगढ़ पुलिस ने इस मामले में नौ नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था.  

यह भी देखेंः Aligarh: भारत हिंदू महासभा ने दिया नाथूराम गोडसे को श्रद्धांजलि

अखिल भारत हिंदू महासभा ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम का नाम महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की याद में शौर्य दिवस रखा था. इसमें पूजा शकुन पांडेय ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को गद्दार बताया. गोडसे को भगवान कृष्ण की संज्ञा दी. शकुन ने कहा कि अगर गांधी और जीवित रहते तो देश का विभाजन और कई बार हो जाता. इसीलिए गांधी की तस्वीर को तीन गोली मार कर उनका पुतला भी दहन किया.

यह भी पढ़ेंः इस वजह से नाथूराम गोडसे ने की थी महात्मा गांधी की हत्या, जेल में बापू के बेटे से कही थी ये बातें

शकुन ने कहा था कि नाथूराम गोडसे ने देश का बंटवारा कराने वाले का वध किया था. इसीलिए अखिल भारत हिंदू महासभा 30 जनवरी को गांधी वध को शौर्य दिवस के रूप में मनाती है. जैसे गोडसे ने गांधी के वध किया था, ठीक उसी तरह से महासभा ने भी प्रदर्शन किया है. हम गोडसे पर गर्व करते हैं.

यह भी पढ़ेंः अन्ना हजारे ने खत्म किया अनशन, सीएम देवेंद्र फणवीस ने मांग पूरी करने का दिया आश्वासन

इस मामले में गांधी पार्क थाने के एसआई संजीव कुमार ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय, उनके पति अशोक कुमार पांडेय, मनोज, राजीव, जयवीर शर्मा, अभिषेक, गजेंद्र कुमार, अनिल वर्मा, महिला कार्यकर्ता उत्तमा सिंह व एक अज्ञात सहित कुल दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.