.

अब हवन के जरिए खत्म होगी मुलायम परिवार की कलह

अब मुलायम परिवार की कलह खत्म करने के लिए पूजा और हवन का सहारा लिया जा रहा है। परिवार वाद उत्तर प्रदेश में अब परिवार विवाद बन गया है।

News Nation Bureau
| Edited By :
16 Sep 2016, 03:59:04 PM (IST)

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी मे मचे घमासान के बीच पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता परेशान हैं और पूरे प्रदेश मे इसको लेकर हलचल है। इसी लिए परिशान कार्यकर्ताओं ने हमीरपुर मे मन्दिर मे बैठ कर हवन पूजन कर रहे हैं ताकि पार्टी में मचा घमासान और आंतरिक कलह खत्म हो जाए। मुलायम सिंह के कुंबे में जारी घमासान में का यूपी में आगामी चुनावों पर भी असर पड़ेगा। शायद यही वजह है कि अब भगवान से दुआओं और प्रार्थनाओँ का दौर शुरू हो गया है। 

हमीरपुर में चौरादेवी मन्दिर मे मंत्रोचार के बीच चल रहा हवन पूजन कोई आम पूजन नहीं है बल्कि इस हवन को नाम दिया गया है समाजवादी शांति हवन। समाजवादी पार्टी के यह तमाम कार्यकर्ता पार्टी में मचे घमासान से आहत हैं और इसी महाभारत को खत्म कराने के लिये मन्दिर जा पहुँचे हैं। यहाँ प्रार्थनाओं के जरिए माता के चरणों मे हवन पूजन करके सब कुछ ठीक कराने की कोशिश जारी है ताकि पार्टी में सामंजस्य बना रहे।

चिलचिलाती धूप में की जा रही इस पूजा के जरिए सब ठीक हो जाएगा या नहीं ये तो खैर वक्त बताएगा। फिल्हाल किसी भी तरह के सुलह का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है।