Advertisment

जनसंख्या नियंत्रण पर BJP MLA के बिगड़े बोल, कहा- जब तक क़ानून नहीं बनता हिंदू भाइयों रुकना मत

अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण सुर्ख़ियों में बने रहने वाले मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी के एक बार फिर बोल फिसल गए है।

author-image
ruchika sharma
एडिट
New Update
जनसंख्या नियंत्रण पर BJP MLA के  बिगड़े बोल, कहा-  जब तक क़ानून नहीं बनता हिंदू भाइयों रुकना मत

बीजेपी विधायक विक्रम सैनी (फाइल फोटो)

अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण सुर्ख़ियों में बने रहने वाले मुजफ्फरनगर के खतौली विधानसभा से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी के एक बार फिर बोल बिगड़ गए है

Advertisment

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी विधायक का बयान हैरान कर देने वाला है दरअसल, शुक्रवार को मुज़फ्फरनगर में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर शिव चौक पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे विधायक ने मंच पर बच्चे पैदा करने को लेकर विवादस्पद बयान दिया

स्वास्थ्य विभाग के स्लोगन 'हम दो हमारे दो' नारे पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, 'अभियान तो बहुत बढ़िया है। हमने इस नारे को मान लिया। हमारे बहुत से लोग एक पर ही अटक गए 'हम दो हमारे एक'। हम कहते है हम दो हमारे 18, हम पांच हमारे 25.. यह सबके लिए होना चाहिए। देश सबका है तो कानून भी सबके लिए एक होना चाहिए। जब तक कानून नहीं बनता हिन्दू भाइयों आपको छूट है। रुकना मत।'

Advertisment

और पढ़ें: एक और 'नीरव मोदी' के खिलाफ FIR, OBC को 389 करोड़ रुपये का लगाया चूना

Advertisment

सार्वजनिक मंच पर ज्यादा बच्चे करने की सलाह देते बीजेपी विधायक के बयान को सुनकर मंच पर मौजूद लोग खूब ठहाके लगाने लगे

बीजेपी विधायक सारी हदें पार करते हुए मंच पर अपनी निजी जिंदगी के बारे में भी बोलने से नहीं चूके। इतना ही नहीं बल्कि अपनी बीवी को गाली भी दी उन्होंने सरेआम कहा, 'जब मेरे 2 बच्चे पैदा हो गए तो घरवाली कहने लगी कि तीसरा बच्चा नहीं बस, मैं कहने लगा अभी नहीं चार-पांच होंगे। 

खुले मंच पर अपनी पत्नी को गाली देने वाले विधायक की बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह महिलाओं का कितना सम्मान करते हैं।

Advertisment

और पढ़ें: PNB फर्ज़ीवाड़ा: नीरव मोदी पर कसा शिकंजा, ED ने 43 करोड़ समेत 60 कंटेनर इंपोर्टेड घड़ियां की जब्त

चीन में 'वन चाइल्ड वन पॉलिसी'

भारत की तरह चीन भी बढ़ती जनसंख्या को लेकर चिंतित है जिसके चलते सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाये। अपनी बढ़ती आबादी को नियंत्रित करने के लिए, चीन ने 1979 में फैमिली प्लानिंग पॉलिसी नीति के एक हिस्से के रूप में 'वन चाइल्ड वन पॉलिसी' को पेश किया।

Advertisment

रिपोर्ट के अनुसार, इस पॉलिसी को निरस्त करने के एक साल बाद, वर्ष 2017 में चीन में जन्म की संख्या में 630,000 तक की गिरावट आई थी।

भारत में आंध्र प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा और राजस्थान जैसे कुछ राज्यों में 'हम दो हमारे दो' पॉलिसी का प्रभाव देखने को मिला है।

और पढ़ें: अंकित तिवारी और पल्लवी शुक्ला ने लिए सात फेरे, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

Source : News Nation Bureau

Vikram Saini BJP
Advertisment
Advertisment