.

मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों को फूल माला पहनाकर किया स्वागत, कराया फलाहार

पीलीभीत में कांवड़ यात्रा में गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिली. यहां मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ यात्रियों को फूल माला पहनाकर स्वागत किया. इसके साथ ही मुस्लिमों ने कांवड़ियों के बीच फल भी बांटे.

News Nation Bureau
| Edited By :
30 Jul 2022, 11:49:12 PM (IST)

लखनऊ:

पीलीभीत में कांवड़ यात्रा में गंगा जमुनी तहजीब देखने को मिली. यहां मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ यात्रियों को फूल माला पहनाकर स्वागत किया. इसके साथ ही मुस्लिमों ने कांवड़ियों के बीच फल भी बांटे. इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोग बम-बम भोले के जयकारे भी लगाए. दरअसल, आज जब ग्राम चंदोई में कांवड़ यात्रियों का जत्था निकल रहा था. इसमें सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष थे. तब गांव की प्रधान रुबीना व उनके ससुर अनीस अहमद एवं गांव के मुस्लिम समाज के लोगों ने कावड़ियों के जत्थे को रोककर उन्हें फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया. साथ ही कांवड़ियों के बीच फल भी बांटे और कोल्ड ड्रिंक भी वितरित की. इस दौरान मुस्लिम लोगों ने भी बम-बम भोले के जयकारे लगाए और कांवड़ियों संग सेल्फी भी ली.

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र के राज्यपाल के बयान पर गरमाई सियासत, सीएम शिंदे ने दिया ये बड़ा बयान


यह नजारा देखकर लगा कि सभी लोग अगर एक दूसरे के त्योहारों को लेकर इसी तरह से व्यवहार करें तो नफरत का खात्मा हो जाएगा. इस मौके पर प्रधान के ससुर अनीस अहमद ने कहा कि हमारे गांव से कावड़ियों का जत्था निकल रहा था. हमने उनका जोरदार स्वागत किया. यह हिंदू-मुस्लिम एकता की पहचान है. हमारे गांव में हम सब लोग सब मिलकर रहते हैं. मुझे गर्व है कि हमने ऐसा किया. मुस्लिमों के हाथों मिले सम्मान के बाद कड़ियों ने बताया कि हम अपना जत्था लेकर निकले तो हमारा मुस्लिम भाइयों ने जोरदार स्वागत किय. हम लोगों को बहुत अच्छा लगा.