.

लखनऊ में प्राइवेट अस्पतालों की बड़ी लापरवाही, 48 कोरोना संक्रमितों की मौत

लखनऊ में प्राइवेट अस्पतालों की लापरवाही की वजह से 48 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. इस मामले पर डीएम की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार, लापरवाही बरतने वाली अस्पतालों के खिलाफ ऐपिडेमिक ऐक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है.

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Sep 2020, 12:34:25 PM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच लखनऊ में प्राइवेट हॉस्पिटलों में संक्रमितों की जांच और इलाज में बड़ी लापरवाही सामने आई है. लखनऊ में 4 प्राइवेट हॉस्पिटल से करीब 48 कोरोना संक्रमित मरीजों को रेफर किया गया था. साथ उनकी भर्ती किए गए थे. इन सभी की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले पर डीएम ने चारों अस्पतालों को नोटिस जारी किया था. नोटिस जारी कर डीएम ने सभी अस्पतालों से बुधवार तक जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें : बिहार चुनाव में कल के दोस्त-दुश्मन और दुश्मन-दोस्त दिखेंगे

डीएम की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार, लापरवाही बरतने वाली अस्पतालों के खिलाफ ऐपिडेमिक ऐक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है. नियम के मुताबिक, अस्पतालों में आने वाले सामान्य मरीजों का भी पहले कोरोना टेस्ट होना चाहिए.

यह भी पढ़ें : भिवंडी बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 39 पहुंची

दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार, मरीजों का कोरोना टेस्ट नहीं करवाया गया था. उन्हें इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया था. अस्पाताल में भर्ती करने के बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी. जिसके बाद मरीजों की कोरोना जांच करवाई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वहीं, जिला प्रशासन की ओर से जारी नोटिस के अनुसार इन अस्पतालों से रेफर और भर्ती किए गए सभी 48 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई है.