.

सपा में अगले 24 घंटे भारी, मंत्रीमंडल में हो सकता है बड़ा फेरबदल

शनिवार को देर शाम अखिलेश के करीबी मंत्री राजेंद्र प्रसाद को प्रवक्ता पद से हटा दिया गया। माना जा रहा है कि अम्बिका चौधरी राजेंद्र प्रसाद की जगह ले सकते हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Sep 2016, 10:34:52 PM (IST)

लखनऊ:

सपा परिवार में भले ही सुलह हो गया हो लेकिन अब संगठन में सफाई का दौर भी शुरू हो गया है। शनिवार को देर शाम अखिलेश के करीबी मंत्री राजेंद्र प्रसाद को प्रवक्ता पद से हटा दिया गया। माना जा रहा है कि अम्बिका चौधरी राजेंद्र प्रसाद की जगह ले सकते हैं। सूत्रों की मानें तो अगले 24 घंटों में ये लिस्ट और भी बड़ी हो सकती है। शनिवार शाम को मुलायम सिंह यादव, शिवपाल और अखिलेश के साथ करीब दो घंटे चली बैठक खत्म हो गई।

इससे पहले सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने परिवार के कलह को शांत करने के लिए अपने बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी तय कर दी। अखिलेश यादव जहां राज्य संसदीय बोर्ड के चेयरमैन होंगे तो वहीं, शिवपाल यादव प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। अखिलेश लगातार टिकट बांटने में अपनी भागीदारी की मांग कर रहे थे इसलिए उन्हें पार्लियामेंट्री बोर्ड देकर ख़ुश करने की कोशिश की गई है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि मुलायम के इस दांव से कुछ हद तक मामला सुलट जाएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को सभी पुराने विभाग वापिस कर दिए। साथ ही चिकित्सा शिक्षा और लघु सिंचाई विभाग भी दे दिया। जबकि पीडब्ल्यूडी विभाग मुख्यमंत्री ने खुद अपने पास रखा है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को एक पत्र भेजा है, जिसमें मंत्रिमंडल विस्तार की अनुमति मांगी है। जानकारों की माने तो गायत्री प्रजापति समेत अन्य मंत्रियों को इस विस्तार में जगह दिया जा सकता है।