.

15 अप्रैल से UP में चरणों में हटेगा लॉकडाउन, CM योगी ने दिए संकेत, जमातियों को लेकर कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी ने संसद के सदस्यों के साथ एक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग की और उनसे लोगों के बड़ी संख्या में इकट्ठा न होने और सामाजिक दूरी के सिद्धांतों का पालन करना जारी रखने के लिए सहयोग की मांग की.

IANS
| Edited By :
05 Apr 2020, 02:56:05 PM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकेत दिया है कि राज्य में 15 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी ने संसद के सदस्यों के साथ एक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग की और उनसे लोगों के बड़ी संख्या में इकट्ठा न होने और सामाजिक दूरी के सिद्धांतों का पालन करना जारी रखने के लिए सहयोग की मांग की. उन्होंने लॉकडाउन के बाद की स्थिति के बारे में भी निर्वाचित प्रतिनिधियों से सुझाव भी मांगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने लॉकडाउन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किए.

यह भी पढ़ें- तबलीगी जमात के खिलाफ टिप्पणी करने पर युवक की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने लिया संज्ञान

जमातियों के खिलाफ एक्शन शुरू

उन्होंने आगे कहा कि 275 व्यक्तियों में कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव आया. पिछले तीन दिनों में कोरोना के अधिकतम मामले रिपोर्ट किए गए. उन्होंने कहा कि राज्य में प्रवेश करने वाले प्रवासियों के कारण स्थिति संवेदनशील बनी हुई है. राज्य सरकार ने अब तक राज्य में तबलीगी जमात के 1,499 सदस्यों की पहचान की थी. इनमें से 132 जमातियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने स्थिति को बिगाड़ने और अराजकता पैदा करने की कोशिश की लेकिन सरकार उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर रही है.

गोली मारकर युवक की हत्या

वहीं प्रयागराज में रविवार को तबलीगी जमात के खिलाफ टिप्पणी करने पर चाय की दुकान पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान लौटन निशाद के रूप में हुई है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और मृतक के परिवार को मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही आदेश दिया है कि आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया जाए.

लौटन निशाद ने तबलीगी जमात के खिलाफ एक टिप्पणी की थी

खबरों के मुताबिक, यह वारदात रविवार की सुबह करेली इलाके में हुई. लौटन निशाद ने तबलीगी जमात के खिलाफ एक टिप्पणी की थी और वहां मौजूद मोहम्मद सोना ने उसे गोली मार दी. आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया. इस बीच, मुख्यमंत्री ने स्पष्टीकरण मांगा है कि लॉकडाउन के दौरान चाय की दुकान कैसे खुली थी. उन्होंने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश दिए हैं.