.

LIVE: लखनऊ में पीएम मोदी, कहा- मुझे गर्व है कि मैं गरीब का बेटा हूं, गरीबी ने मुझे हिम्मत दी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी दौरे पर राजधानी लखनऊ पहुंच गए हैं। लखनऊ में एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फूल देकर उनका स्वागत किया।

News Nation Bureau
| Edited By :
28 Jul 2018, 07:38:50 PM (IST)

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने आज यानी शनिवार को अमृत, स्मार्ट सिटी और प्रधानमंत्री आवास योजना की 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। 'ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप' नामक कार्यक्रम पीएम मोदी लोगों को संबोधित कर रहे हैं।

Live Updates

# कोई ऐसा परिवार न हो जिसका 2022 तक अपना घर ना हो। सरकार घरों के लिए ब्याज में राहत दे रही है अब घरों का एरिया भी बढ़ा दिया है। सरकार की 54 लाख घर शहर में और एक करोड़ घर गांव में बनाने की योजना है।-पीएम मोदी

# मुझ पर इल्जाम लगाया कि मैं चौंकीदार नहीं, भागीदार हूं। मुझे गर्व है कि मैं भागीदार हूं। मैं देश के गरीबों के दुखों का भागीदार हूं। मैं भागीदार हूं किसान के हताश होने का।मैं गरीब मां का बेटा हूं।गरीबी ने मुझे हिम्मत दी है।

# देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का यह संसदीय क्षेत्र रहा है। अटल जी के जल्द स्वस्थ होने की पूरा देश कामना कर रहा है।-पीएम मोदी

# पीएम मोदी राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों से कर रहे हैं बातचीत

Lucknow: PM Narendra Modi interacts with beneficiaries of Pradhan Mantri Awas Yojana (Urban) pic.twitter.com/ALBgtBkT3H

— ANI UP (@ANINewsUP) July 28, 2018

# पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे, राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत, गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद

PM Narendra Modi arrives in Lucknow. He will address at an event on 'Transforming Urban Landscape' to mark 3rd anniversary of 3 key govt initiatives on urban development, shortly. pic.twitter.com/mDFRkpbKdi

— ANI UP (@ANINewsUP) July 28, 2018

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना, अमृत और स्मार्ट सिटी परियोजना के तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। इसके बाद रात में वह दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

इसके बाद रविवार को औद्योगिक निवेश के लिए ग्राउंड सेरेमनी के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे।

और पढ़ें: WhatsApp भुगतान फीचर के लिए सरकारी मंजूरी का इंतजार : मार्क जकरबर्ग

पीएम के आगमन को देखते हुए गोमती नगर को किले में तब्दील कर दिया गया है जबकि हवाईअड्डे से लेकर इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान तक सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दिया गया है।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के पास केवल 10 लोगों को बैठने की इजाजत दी गई है।

इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री डॉ,दिनेश शर्मा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी शामिल हैं।

लखनऊ में एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फूल देकर उनका स्वागत किया। पीएम मोदी दौरे को देखते हुए प्रशासन ने पूरे लखनऊ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पीएम मोदी शनिवार और रविवार को लखनऊ में रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी आज शाम अमृत, स्मार्ट सिटी और प्रधानमंत्री आवास योजना की 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

वह इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रत्येक राज्य के एक-एक लाभार्थी से बातचीत भी करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के लखनऊ, वाराणसी, बिजनौर, गाजीपुर और मिर्जापुर के लाभार्थियों को चाबी भी सौंपेंगे।

और पढ़ें: डोकलाम मुद्दा: मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात पर कांग्रेस ने उठाये सवाल, पूछा- कब दिखाएंगे 56 इंच का सीना और लाल आंखें?