.

उत्तर प्रदेश के एटा में बालू से भरे ट्रक के स्कूल बस से टकराने से 24 बच्चों की मौत, पीएम ने जताया शोक

उत्तरप्रदेश के एटा जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 24 स्कूली बच्चों की मौत हो गई।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Jan 2017, 04:55:07 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक भीषण सड़क हादसे में 24 से ज्यादा स्कूली बच्चों की मौत हो गई। शहर के जेएस विद्या पब्लिक स्कूल की बस को बालू से भरे ट्रक ने टक्कर मार दी। वहीं 40 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए है।

घायलों का इलाज अलीगंज के सरकारी अस्पताल व नजदीकी प्राइवेट नर्सिग होम में चल रहा है। कुछ बच्चों को उनके अभिवावाक अन्य अस्पताल में ले गए। वहीं कुछ के अलीगढ़ और आगरा के लिए रेफर किया गया। इस हादसे पर पीएम ने ट्वीट कर दुख जताया।

ये हादसा शहर के अलीगंज इलाके के पास हुआ। बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से यह हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, बालू से भरा ट्रक सामने से आ रहा था जिसकी बस से सीधी टक्कर हो गई। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। बस में एलकेजी से लेकर सातवीं कक्षा तक के बच्चे शामिल थे। 

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने 21 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी रखने के आदेश दिये था, पर बावजूद इसके स्कूल खुला था। डीएम शम्भूनाथ ने स्कूल बंद करने का आदेश दिया था। प्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद ने दोषियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई के दिए निर्देश दिए हैं।

More than 24 children dead. School was open against the order of district admin to close schools due to cold weather-UP DGP on Etah accident

— ANI UP (@ANINewsUP) January 19, 2017

 

बस में करीब 60 से ज्यादा बच्चों के होने की संभावना जताई जा रही हैं। हादसे के बाद पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि सभी आला अधिकारी मौके पर हैं और उत्तर प्रदेश पुलिस के जरिए बचाव और राहत कार्य जारी है।