.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 20 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेंगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Apr 2020, 07:58:03 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. आपको यहां उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेंगी. इसके अलावा देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



15:08 (IST)

उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित जी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के पिता श्री आनंद सिंह बिष्ट  के निधन का संदेश जानकर गहरा शोक व्यक्त किया है.

15:07 (IST)

21 अप्रैल को पिता के अंतिम संस्कार में नहीं शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ. देश में लौक डाउन को सफल बनाने और महामारी कोरोना को प्समाप्त करने की रणनीति के चलते अंतिम संस्कार में भाग नहीं लेने का लिया निर्णय. लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में मौजूद रहे इस बात की योगी ने की अपील.

15:07 (IST)

उत्तर प्रदेश पुलिस आम लोगों के लॉकडाउन के दौरान होने वाली मुसीबतों को कम करने की कोशिश में जुटी हुई है. आज लखनऊ पुलिस के को आलमबाग इलाके से एक कॉल में जिसमें बताया गया कि उनकी मदद को गले का कैंसर है और उनकी तबीयत काफी ज्यादा खराब हो गई है. इमरजेंसी के हालात हैं ब्लड निकल रहा है लेकिन अस्पताल जा पाना बहुत मुश्किल हो रहा है. 

15:05 (IST)

आंखों में आंसू लिए और राजधर्म का पालन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समयानुसार मीटिंग शुरू की. टीम 11 के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री विचार-विमर्श और कोरोना को लेकर प्रदेश की हालात पर चर्चा करते और अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे.

15:03 (IST)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन पर उनकी स्मृति को नमन करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अनजान ने मुख्यमंत्री एवं शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

13:31 (IST)

कोरोना अब आम लोगों के साथ-साथ डॉक्टरों पर भी कहर बरपा रहा है. संक्रमण के खिलाफ जंग लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स पर भी कोरोना कहर बनकर टूट रहा है. कोरोना से इंदौर के बाद अब मुरादाबाद में एक डॉक्टर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ताजपुर सीएचसी में तैनात डॉक्टर निजामुद्दीन की आठ दिन पहले ही पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी और वे तभी से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे. 35 साल के निजामुद्दीन की मौत के बाद अब उनके परिवार के पांच लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है. गौरतलब है कि मुरादाबाद जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक ये तीसरी मौत है.

13:31 (IST)

कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसके चलते कई गाइडलाइंस भी जारी की गई है. साथ ही दुकान खोलने के भी समय निर्धारित की गई है. कुछ दुकानों को खोलने की छूट दी गई है. बाकी को बंद करने को कहा है. इस दौरान उत्तर प्रदेश के सोनभद्र पुर के रामगढ़ कस्बे में बिना पास किराना दुकान खोलकर पौने आठ बजे एक दुकानदार सामान बेच रहा था. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. मौके पर पहुंचे पन्नूगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक महेंद्र पांडेय समेत चार पुलिस कर्मियों को कारोबारियों ने दुकान में बंद कर दिया. उसने घटना को तब अंजाम दिया जब एसएचओ मोबाइल से खुली दुकान का वीडियो बनाते हुए दुकान में जा घुसे.

13:30 (IST)

आगरा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. 200 सौ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. एक सब्जी बेचने वाले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिससे इलाका में हड़कंप मच गया है. टेम्पो से सब्जी मंडी से सब्जी लाकर ठेल पर रख कॉलोनियों में बेचा करता था. स्वास्थ्य विभाग संपर्क में आने वालों की लिस्ट बना रहा है. प्राशाशन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सिकन्दरा सब्जी मंडी को बंद करा दिया है. मंडी में जाने की अनुमति अब किसी को नहीं है. सब्जी विक्रेता हरीपर्वत के फ्री गंज इलाके का है. फ्री गंज इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया है. सब्जी विक्रेता से संक्रमण फैलने खतरा मंडरा रहा है.

13:30 (IST)

उत्तर प्रदेश में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है. रविवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1100 हो गई. इस वायरस की चपेट में 50 जिले आ गए हैं. रविवार को 125 नए मरीज मिले हैं. संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ़ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के आगरा में 240, लखनऊ में 165, गाजियाबाद में 41, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 95, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 30, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 57, वाराणसी में 14, शामली में 22, जौनपुर में 5, बागपत में 15, मेरठ में 74, बरेली में 6, बुलंदशहर में 15, बस्ती में 19, हापुड़ में 16, गाजीपुर में 5, आजमगढ़ में 7, फीरोजाबाद में 48, हरदोई में 2, प्रतापगढ़ में 6, सहारनपुर में 72 व शाहजहांपुर में 1, बांदा में 3, महराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 4, रायबरेली में 2, औरैया में 6, बाराबंकी में 1 मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है.