.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 12 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

12 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Jul 2020, 07:30:18 AM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 12 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

17:06 (IST)

उत्तर प्रदेश में कोरोना (CoronaVirus Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक, अब प्रदेश में हफ्ते के पांच दिन ही कार्यालय और बाजार खुलेंगे. सोमवार से शुक्रवार तक ऑफिस और बाजार खोले जाएंगे, जबकि शनिवार और रविवार को सभी ऑफिस और बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे.

17:05 (IST)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया जिले की मनियर नगर पंचायत में तैनात अधिशासी अधिकारी मणि मंजरी राय की हाल में संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है. उन्होंने इस मामले की जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मणि मंजरी राय के परिवार को न्याय दिलाने के लिए सरकार इस मामले में पारदर्शी और मजबूती से जांच कराए.

17:04 (IST)

उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस के साथ हुए कथित मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) इस मुठभेड़ से एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश स्थित उज्जैन बस से आया था और अब तक ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं कि उसे उज्जैन में किसी ने संरक्षण दिया था. उसे उसी दिन नौ जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिस दिन वह उज्जैन पहुंचा था. 

17:02 (IST)

कानपुर का बिकरू गांव में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया है,जहां 3 जुलाई को गैंगस्टर विकास दुबे ने आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद दुबे शुक्रवार को कानपुर में स्पेशल टास्क फोर्स के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. गिरफ्तारी के बाद दुबे को कानपुर लाया जा रहा था, इसी बीच मुठभेड़ हुई.

17:01 (IST)

खूंखार गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर दो समूहों के बीच की बहस ने हिंसक रूप ले लिया. झड़प में चार लोग घायल हुए हैं. यह विचित्र घटना शनिवार को कानपुर देहात के डेरापुर इलाके में हुई. पुलिस ने कहा कि दोनों गुट के लोग विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर बहस कर रहे थे.

07:47 (IST)

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में ड्रोन कैमरे से चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है। शनिवार को यातायात पुलिस ने किसान चौक, सूरजपुर तिराहा, परी चौक, बॉटेनिकल गार्डेन, डीएनडी और जीआईपी मॉल के आस-पास ड्रोन से निगरानी की. दूसरी ओर, कोरोना वायरस के संबंध में लागू नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की गई.

07:47 (IST)

गौतमबुद्धनगर में शनिवार को कोरोना के 89 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही शनिवार को 2 मरीजों की मृत्यु भी हुई है. जिसके बाद अब जिले में अब तक 33 मरीजों की मृत्यु कोरोना के कारण हो चुकी हैं.