.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 11 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 May 2020, 06:00:00 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 11 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



17:23 (IST)

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 48.7 फीसदी मामले 30 से 40 वर्ष वालों में पाये गये हैं. प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ''60 साल से ऊपर के लोग, जिनके बारे में हम कहते हैं कि उन्हें सबसे ज्यादा बचाना है, कुल संक्रमण का 8.1 प्रतिशत संक्रमण इस आयुवर्ग के लोगों में पाया गया.'' उन्होंने कहा, ''40 से 60 वर्ष आयु के लोगों में 25.5 प्रतिशत संक्रमण पाया गया. 30 से 40 वर्ष के लोगों में जो संक्रमित हुए, उनका आंकडा 48.7 प्रतिशत है.

16:55 (IST)

तीन साल के बच्चे को उसके शराबी पिता ने कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला, क्योंकि उसकी पत्नी ने उसके लिए अंडे की करी बनाने से इनकार कर दिया था. यह घटना शनिवार रात को हुई जब आरोपी सुभाष बंजारा नगला गांव में बेहोशी की हालत में घर लौटा और उसने अपनी पत्नी को अंडा करी तैयार करने के लिए कहा.

16:54 (IST)

उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा के सीएमओ मुकेश वत्स और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त निदेशक ए.के.मित्तल को हटाकर उनकी जगह आर.सी. पांडे और अविनाश सिंह को नियुक्त किया है. सरकार ने यह कदम ताज नगरी में कोविड-19 मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर उठाया है.

15:14 (IST)

उत्तर प्रदेश से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है, जहां ऑनलाइन क्लासेज के दौरान 10वीं कक्षा के दो छात्रों ने टीचर पर भद्दे कमेंट्स किए और इसके साथ ही अश्लील मैसेज व पॉर्न क्लिप भी भेजे. ये छात्र आजमगढ़ में स्थित अंग्रेजी माध्यम के एक निजी स्कूल से ताल्लुक रखते हैं और अनुपस्थित दो छात्राओं का परिचय देकर ये दोनों 12वीं कक्षा के ऑनलाइन क्लासेज में शामिल हुए थे.

15:14 (IST)

लगभग दो महीने से जारी लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा दुर्गति प्रवासी श्रमिकों की हुई है. उसके पास ना खाने को पैसा है और ना ही अनाज. जिसके चलते वो घर जाने को परेशान हैं. वहीं इस मामले मे कांग्रेस पू्र्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अनेक राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में संशोधन किया जा रहा है. हम कोरोना के खिलाफ मिलकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन यह मानवाधिकारों को रौंदने, असुरक्षित कार्यस्थलों की अनुमति, श्रमिकों के शोषण और उनकी आवाज दबाने का बहाना नहीं हो सकता. इन मूलभूत सिद्धांतों पर कोई समझौता नहीं हो सकता. 

15:13 (IST)

कोरोना वायरस के खौफ ने देश की सभी उत्पादन इकाइयों में तालाबंद करने को मजबूर कर दिया, उस समय भी उत्तर प्रदेश की चीनी मिलों ने गन्ना किसानों राहत देने का काम किया. मिलें बन्द नहीं हुईं और उत्पादन जारी रखा. इसके साथ ही यह देश का पहला ऐसा राज्य बन गया, जहां पूर्णबंदी में भी चीनी उत्पादन होता रहा. 119 चीनी मिलें चलती रहीं. इतना ही नहीं, चीनी की बिक्री नहीं होने का बाद भी भुगतान भी होता रहा है. प्रदेश के सीतापुर जिले की चीनी मिल अब भी पेराई कार्य कर रही है.

15:13 (IST)

वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर कुछ जवान सेना की वर्दी में एक महिला का शव लेकर गए थे. सेना ने शव का अंतिम संस्कार करने के लिए जैसे ही वहां पहुंचे सभी लोग वहां से भाग गए. करीब एक घंटे तक चिता पर शव पड़ा रहा. सेना के जवान भी घबरा कर भाग गए. बता दें कि महिला का शव पूरी तरह से कपड़े से ढका हुआ था. वहीं, परिजन से लेकर अन्य लोग पीपीई किट पहने हुए थे. घाट पर कोरोना वायरस संक्रमित शव होने की अफवाह फैल गई. ऐसे में शवदाह करने वाले लोगों ने महिला का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया और मौके से भाग गए. हालांकि एक घंटे बाद पुलिस के समझाने-बुझाने पर मानें और शव का अंतिम संस्कार किया.

11:44 (IST)

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की पत्नी और रामपुर से विधायक तंजीम फातिमा रविवार को अचानक सीतापुर जेल के बाथरुम में गिर गईं, जिसके चलते उनके कंधे में हेयर लाइन फ्रैक्चर हो गया है. एक अधिकारी ने इसकी सूचना दी.

09:25 (IST)

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. आपराधिक छवि वाले धनंजय सिंह पर जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को अपहरण एवं धमकी देने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पचहटिया स्थित जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ तहरीर देकर अपहरण एवं धमकी देने का मामला दर्ज कराया है. इसके बाद पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को रात मे भारी पुलिस बल के साथ आवास से गिरफ्तार कर लिया.

09:25 (IST)

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को अस्पताल में दोबारा भर्ती किया गया. लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में उन्हें एडमिट किया गया है. पेट दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. रविवार देर रात मुलायम सिंह यादव को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है. इससे पहले बीते बुधवार को भर्ती हुए थे और शानिवार की सुबह अस्पताल से छुट्टी मिली थी. मुलायम सिंह यादव की पत्नी अस्पताल में मौजूद हैं.