.

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 16 मई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 मई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau
| Edited By :
16 May 2020, 08:05:37 AM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 मई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

14:59 (IST)

बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर सिंह पद से हटाये गये. बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने पद से हटा दिया है. कर्तव्यों के निर्वहन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. उनकी जगह पर उपाध्यक्ष देवेन्द्र मिश्र नगरहा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है. यूपी बार काउंसिल के सदस्यों ने तत्कालीन अध्यक्ष को हटाए जाने की मांग की थी. यूपी बार काउंसिल के सदस्यों के प्रत्यावेदन पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कार्रवाई की. यूपी बार काउंसिल के सदस्य अमरेंद्र नाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर सिंह को पद से हटा दिया गया है.

14:58 (IST)

न्यूज़ नेशन-न्यूज़ स्टेट की खबर का बड़ा असर हुआ है.हमने दिखाई थी खबर कि किस तरह उत्तर प्रदेश के अंदर दूसरे जनपद में जाने के लिए कोई सुविधा का इंतजाम सरकार ने नहीं किया है. हमने बताया था कि यही मजदूर सड़क पर सबसे बड़ी संख्या में मौजूद हैं. खबर का बड़ा असर हुआ है. अब एक जनपद से दूसरे जनपद भी मजदूर जा सकेंगे. रजिस्ट्रेशन के लिए प्रशासन ने किया लिंक जारी.

12:19 (IST)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ओरैया में शनिवार सुबह दो ट्रकों के बीच भीषण टक्कर हो गई. हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. हादसे पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है. साथ ही मायवती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से उन सभी जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस हादसे में जिन भी लोगों के परिजनों ने जान गंवाई है, मैं उनके लिए आर्थिक सहायता की भी मांग करती हूं. शोक में डूबे सभी परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करती हूं.

12:18 (IST)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत पर शनिवार को दुख प्रकट करते हुए सवाल किया कि क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है. पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न खड़ा कर दिया है कि आख़िर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘या तो सरकार को कुछ दिख नहीं रहा या वह सबकुछ देखकर अनजान बनी हुई है. क्या सरकार का काम सिर्फ बयानबाजी करना रह गया है?

12:12 (IST)

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के ओरैया में सड़क हादसे में 24 से अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख जताया है. घायलों के लिए दुआ की है कि वे जल्द ठीक हो जाएं. साथ ही उन्होंने दुख जताते हुए सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सब कुछ जानकर... सब कुछ देखकर भी... मौन धारण करनेवाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं. ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या है.

12:11 (IST)

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत पर गहर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

08:23 (IST)

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को हापुड़ में 10, मेरठ में नौ, प्रयागराज में 7 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या 4057 हो गई है. प्रदेश के सभी 75 जिले अब कोरोना की जद में आ चुके हैं. इसके अलावा पूरे प्रदेश में 159 नए मरीज सामने आए हैं. प्रदेश में कोरोना से अब तक 95 मौतें हो चुकी हैं. राहत की बात यह कि एकांतवास और चिकित्सकों की निगरानी में रहकर अब तक 2165 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं.

08:06 (IST)

देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच मजदूर पलायन करने को मजबूर है. एक राज्य से दूसरे राज्य में मजदूर सड़क के ही रास्ते अपने घर लौट रहे हैं. लेकिन इसी बीच सड़क हादसों की खबरों ने सभी का दिल दहला कर रख दिया है. यूपी के औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया. जहां फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके (Road Accident) पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है.