.

कुमार विश्वास का मुनव्वर राणा पर तंज, लिखा- पहली बारिश में उतर जाते हैं ये रंग

मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर कोई उनके माता-पिता या भगवान का गंदा कार्टून बनाता है, तब वे भी उसकी हत्या कर देंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Nov 2020, 01:36:50 PM (IST)

नई दिल्ली:

शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बोल पर कवि कुमार विश्वास ने भी शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- नर्म अल्फ़ाज भली बातें मोहज्जब लहज़े, पहली बारिश में ही ये रंग उतर जाते हैं. दरअसल, देश के जाने-माने शायर मुनव्वर राणा ने फ्रांस को लेकर विवादित बयान दिया है. फ्रांस के हमलों को उन्होंने सही ठहराया था. बता दें कि फ्रांस के खिलाफ भड़काऊ बयान देने पर शायर मुनव्वर राणा पर केस भी दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : मुंबई में 26 दिसंबर को हो सकता है बड़ा आतंकवादी हमला, अलर्ट जारी

दरअसल, मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर कोई उनके माता-पिता या भगवान का गंदा कार्टून बनाता है, तब वे भी उसकी हत्या कर देंगे. मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने कहा था, कोई हमारे माता-पिता या फिर भगवान का गंदा, आपत्तिजनक कार्टून बनाता है तो हम उसे मार देंगे.

यह भी पढ़ें : नेटफ्लिक्स पर दिखेगी डेविड बेकहम की निजी जिंदगी, करोड़ों का हुआ सौदा

उन्होंने कहा कि जब देश में हजारों साल से ऑनर किलिंग को जायज मान लिया जाता है और कोई सजा नहीं होती है तो फिर आप उसे नाजायज कैसे कह सकते हैं. पूरी दुनिया में यही हो रहा है. मशहूर शायर ने कहा था कि जिसने भी पैगंबर मोहम्मद का कार्टून बनाया, उसने ऐसा करके गलत किया. मुनव्वर राणा ने कहा था कि फ्रांस की घटना पर पीएम मोदी ने अफसोस किया ठीक है, लेकिन सिर्फ एक पक्ष को दोषी मान लेना गलत है. जो हुआ गलत हुआ, लेकिन उसके लिए हिंदुस्तान में अगर मुसलमान आवाज उठा रहे तो बुरी बात नहीं है.