.

कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से लखनऊ में मांगा था घर लेकिन दे दिया सीतापुर में

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) हत्याकांड में गुजरात एटीएम ने मुख्य आरोपियों अश्फाक और मुईनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है.

23 Oct 2019, 10:57:46 PM (IST)

नई दिल्ली:

हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) हत्याकांड में गुजरात एटीएम ने मुख्य आरोपियों अश्फाक और मुईनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है. ये आरोपी गुजरात-राजस्थान सीमा स्थित श्यामलाजी के पास पकड़े गए थे. योगी सरकार के ऐलान के बाद सीतापुर के जिला मजिस्ट्रेट अखिलेश तिवारी ने बुधवार देर शाम कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपये का चेक सौंपा. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलेश तिवारी की पत्नी को महमूदाबाद (सीतापुर) में परिवार के लिए एक घर और 15 लाख रुपये की तत्काल वित्तीय सहायता की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार का बड़ा फैसला, BSNL को डूबने से बचाने के लिए MTNL का होगा विलय

गौरतलब है कि कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को लखनऊ में की गई थी. इसके बाद कमलेश तिवारी की मां और पत्नी ने लखनऊ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी. इस दौरान उनके परिजनों ने सीएम से लखनऊ में सरकारी आवास और सुरक्षा मांगी थी, लेकिन अब उन्हें लखनऊ में आवास नहीं मिलेगा. कमलेश तिवारी की पत्नी को सीतापुर के गांव महमूदाबाद में सरकारी मकान मिलेगा. इसके बाद सीतापुर के जिला मजिस्ट्रेट ने कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपये का चेक सौंपा दिया है. 

वहीं, कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में गुजरात के अहमदाबाद कोर्ट ने आरोपी अश्फाक और मोइद्दीन के लिए 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली है. पुलिस आरोपियों से गहन पूछताछ करेगी. मामले में हर रोज नया पेच फंसता जा रहा है. वहीं, हत्यारोपी ने इसे वाजिब-उल-कत्ल करार दिया है. मंगलवार को हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में गुजरात एटीएम ने दोनों आरोपियों को पकड़ा था.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र चुनावः नतीजों से पहले एनसीपी का यह उम्‍मीदवार बन बैठा विधायक

मुख्य आरोपी अश्फाक और मुईनुद्दीन ने इस घटना को अंजाम दिया था. इन दोनों आरोपियों ने हत्या करने की बात कुबूल कर ली है. गुजरात एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ला ने बताया कि दो वांछित आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन पठान को शामलाजी के पास गुजरात-राजस्थान सीमा से गिरफ्तार किया गया है. गुजरात एटीएस को जानकारी मिली थी कि वे गुजरात में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसी आधार पर हमने अपनी टीम को सीमा पर भेजा और उन्हें पकड़ लिया.