.

Kalindi EXP धमाका अपडेट: ब्‍लास्‍ट वाली जगह मिले बारूद के अवशेष, जांच में जुटीं एजेंसियां

कम तीव्रता के ब्लास्ट के बाद बैटरी बॉक्स के फटने की आशंका जताई जा रही है

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Feb 2019, 01:42:44 PM (IST)

नई दिल्ली:

कालिंदी एक्सप्रेस में खुफिया एजेंसियों को ब्लास्ट वाली जगह बारूद के अवशेष मिले हैं. कम तीव्रता के ब्लास्ट के बाद बैटरी बॉक्स के फटने की आशंका जताई जा रही है. मौके से एक डायरी भी मिली है, जिसमें कोड वर्ड में कुछ लिखा गया है. जांच एजेंसियां आस-पास के सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगालने में जुटी हैं. एक दिन पहले कालिंदी एक्‍सप्रेस में कम-तीव्रता का धमाका हुआ था. ट्रेन के जनरल कोच के टॅायलेट में बुधवार शाम 7:10 बजे यह धमाका हुआ था. हालांकि धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर कांग्रेस के साथ गठबंधन की अफवाह, RLD ने जारी किया ये पत्र

खबरों के मुताबिक, कालिंदी एक्सप्रेस की जनरल बोगी के टॉयलेट के नीचे लगी बैट्री में धमाका हुआ. इस धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग ट्रेन से उतर गए. सूचना मिलने के बाद कानपुर से जीआरपी और आरपीएफ की एक टीम जांच के लिए मौके पर पहुंची. इसके साथ ही एंटी टेररिस्ट स्कवाड की टीम मौके पर पहुंची. इस मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शहीदों के परिजन से मिले, कहा- हमने भी अपने पिता को खोया है, समझता हूं दर्द

बता दें कि शुरूआती जांच में गोला बारूद की वजह से धमाके की खबर सामने आई थी. इस मामले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. मौके से किसी आतंकी संगठन की चिट्ठी मिलने की खबर भी सामने आ रही थी. जानकारी के मुताबिक, एक बोरी के पास यह चिट्ठी मिली थी. पुलिस की जांच जारी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, भिवानी की तरफ जा रही कालिंदी एक्सप्रेस आधे घंटे की देरी से शाम 6 बजे कानपुर से रवाना हुई थी. इसी बीच बरराजपुर स्टेशन के पास करीब सात बजे शौचालय में धमाका हुआ. इस दौरान दहशत में आये यात्री ट्रेन से उतर गए और मामले की जांच की जा रही है.