.

इकबाल अंसारी ने बढ़ाया दबाव, मेरी सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई तो 25 नवंबर से पहले अयोध्‍या छोड़ दूंगा

बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी ने एक बार फिर असुरक्षा की बात कहते हुए पुलिस और उत्‍तर प्रदेश सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है. उन्‍होंने एक बार फिर अपनी बात दोहराते हुए कहा, ‘अगर 25 नवंबर के पहले उनके परिवार की सुरक्षा नहीं बढ़ाई जाती तो वह अयोध्या छोड़ देंगे.’

News Nation Bureau
| Edited By :
15 Nov 2018, 08:09:05 AM (IST)

अयोध्‍या:

बाबरी मस्जिद मामले के मुद्दई इकबाल अंसारी ने एक बार फिर असुरक्षा की बात कहते हुए पुलिस और उत्‍तर प्रदेश सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है. उन्‍होंने एक बार फिर अपनी बात दोहराते हुए कहा, ‘अगर 25 नवंबर के पहले उनके परिवार की सुरक्षा नहीं बढ़ाई जाती तो वह अयोध्या छोड़ देंगे.’ उन्‍होंने कहा, मेरी सुरक्षा में दो सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. बहुत से लोग मुझसे मिलने आते हैं. मुझे खतरा है. मैंने पहले ही कह रखा है कि 25 नवंबर से पहले मेरी सुरक्षा और कड़ी न की गई तो मैं अयोध्‍या छोड़कर कहीं और चला जाऊंगा.

उन्‍होंने कहा, 1992 में मेरा घर जला दिया गया था, वो भी तब जब हम विवादित जगह पर गए भी नहीं थे. अगर 1992 की तरह एक बार फिर भीड़ जमा होती है तो मुझे और यहां के मुस्‍लिम समुदाय को सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए. बता दें कि शिवसेना के नेता उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को अयोध्‍या का दौरा करने वाले हैं और इस समय राम मंदिर का मुद्दा गरमा गया है. शिवसेना के नेता भी अयोध्‍या में राम मंदिर की अलख जगाने के लिए ही आ रहे हैं.

2 security personnel have been deployed for my protection.Several people come to meet me,many others come to me,it poses danger to me.I've said if my security isn't heightened,I'll leave for somewhere else before 25 Nov: Iqbal Ansari, litigant in Ayodhya land dispute case (14.11) pic.twitter.com/hFehC4dVXK

— ANI UP (@ANINewsUP) November 15, 2018

दो दिन पहले दिए उनके बयान पर डीजीपी ने कहा था, प्रदेश की 23 करोड़ जनसंख्या और अल्पसंख्यकों को सुरक्षित रखने का संकल्प उत्तर प्रदेश पुलिस का है. यहां कोई भी अपने आप को असुरक्षित न समझे. असुरक्षित महसूस होने पर पुलिस से संपर्क करें. अल्पसंख्यक समेत सबकी सुरक्षा पुलिस का संकल्प है. पिछले एक साल में प्रदेश में एक भी साम्प्रदायिक संघर्ष की घटना नहीं हुई है. कुंभ के दौरान कोई साम्प्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश न करे, इसलिए कुंभ में एटीएस कमांडो की तैनाती की जा रही है.