.

कोई हमारे रसूल का अपमान करेगा तो पूरी दुनिया का मुसलमान सड़क पर उतर कर विरोध करेगा : जफरयाब जिलानी

हिन्दू धर्म में प्रॉफेट मोहम्मद जैसी कोई सख्शियत नहीं है इसलिए इस अपमान का दर्द हिन्दू नहीं समझ सकते हैं. उनका कहना था कि प्रदर्शन इसीलिए हो रहे हैं कि फ्रांस में प्रॉफेट का अपमान जानबूझकर हुआ है.

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Nov 2020, 06:15:03 PM (IST)

लखनऊ :

उच्चतम न्यायलय के वरिष्ठ वकील एवं आल इंडिया पर्सनल मुस्लिम बोर्ड के सेक्रेटरी जफरयाब जिलानी News  Nation से खास बातचीत करते हुए फ्रांस के खिलाफ भारत में हो रहे प्रदर्शन पर कहा कि दुनिया में हिन्दुओं के खिलाफ कुछ होता है तो क्या भारत मे प्रदर्शन नहीं होता है? उन्होंने आगे बताया कि हिन्दू धर्म में प्रॉफेट मोहम्मद जैसी कोई सख्शियत नहीं है इसलिए इस अपमान का दर्द हिन्दू नहीं समझ सकते हैं. उनका कहना था कि प्रदर्शन इसीलिए हो रहे हैं कि फ्रांस में प्रॉफेट का अपमान जानबूझकर हुआ है.

जफरयाब जिलानी  का कहना था कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर किसी को गाली नहीं दी जा सकती है. बातचीत करते हुए जफरयाब जिलानी ने बताया कि प्रॉफेट के लिए अपशब्द हम क्यों स्वीकार करें? हालांकि उनका कहना था कि बिना कोई मुकदमा चलाए हम किसी के कत्ल को जस्टिफाई नहीं कर सकते हैं. जफरयाब जिलानी ने आगे बताया कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अभी किसी फ्रेंच प्रोडक्ट्स के बॉयकॉट की अपील नहीं की है. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ फ्रांस के राष्ट्रपति की आलोचना कर रहे हैं क्योंकि उसने मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया है. मुसलमान दुनिया मे अलग थलग पड़ने से नहीं डरता है.

फ्रांस जिस अभिव्यक्ति की आजादी की बात कर रहा है तो हिंदुस्तान का मुसलमान भी उसी अभिव्यक्ति की आजादी के तहत विरोध प्रदर्शन कर रहा है. हम अपने रसूल के लिए अपनी जान कुर्बान कर सकते हैं. जफरयाब जिलानी का कहना था कि हिन्दू धर्म में प्रॉफेट जैसी कोई सख्सियत नहीं है, इसलिए हिन्दू उनके भावनाओं को नहीं समझ सकते हैं और कोई हमारे रसूल का अपमान करेगा तो पूरी दुनिया का मुसलमान सड़क पर उतर कर विरोध करेगा.