.

MP के राज्यपाल लालजी टंडन का हेल्थ बुलेटिन जारी, ट्रेकोस्टॉमी के माध्यम से दिया जा रहा क्रिटिकल केयर सपोर्ट

लालजी टंडन की हालत स्थिर बताई जा रही है. मेदांता अस्पताल में ट्रेकोयोस्टमी के माध्यम से क्रिटिकल केयर सपोर्ट दिया जा रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Jul 2020, 04:52:03 PM (IST)

लखनऊ:

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का हेल्थ बुलेटिन जारी. लालजी टंडन की हालत स्थिर बताई जा रही है. मेदांता अस्पताल में ट्रेकोयोस्टमी के माध्यम से क्रिटिकल केयर सपोर्ट दिया जा रहा है. मेदांता अस्पताल के एक्सपर्ट की टीम की निगरानी में इलाज चल रहा है. लालजी टंडन की हालत नाजुक किन्तु नियंत्रण में है . मेदांता अस्पताल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. वह इस समय इसी निजी अस्पताल में भर्ती हैं. अस्पताल के चिकित्सा निदेशक राकेश कपूर ने मेडिकल बुलेटिन में बताया कि लालजी टंडन की हालत नाजुक मगर नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि टंडन अभी भी ‘ट्रेकोस्टॉमी’ के माध्यम से वेंटीलेटर पर हैं. कपूर ने बताया कि वह मेदांता अस्पताल के विशेषज्ञों की सतत निगरानी में हैं.

यह भी पढ़ें- लालू प्रसाद यादव ने बिहार चुनाव को देख झारखंड हाई कोर्ट में दाखिल की जमानत याचिका

टंडन को सांस लेने में दिक्कत, पेशाब की समस्या और बुखार के चलते 11 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. राजभवन से जारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बुधवार को लखनऊ के मेदांता हास्पिटल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टंडन के शीघ्र स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अस्पताल का दौरा किया था और राज्यपाल टंडन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की थी.