.

एमबीबीएस (MBBS) के 8 छात्र-छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल करते हुए पकड़ा गया

हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के एसएसवी डिग्री कॉलेज में प्रथम पाली में पिलखुवा स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस थर्ड ईयर के 90 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे थे

News Nation Bureau
| Edited By :
12 Feb 2019, 01:45:28 PM (IST)

हापुड़:

एसएसवी डिग्री कॉलेज में एमबीबीएस (MBBS) के 8 छात्र-छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से नकल करते हुए फ्लाइंग स्क्वॉड ने पकड़ लिया. पुलिस ने मामले में छात्र व 2 डॉक्टरों समेत 3 लोगों को हिरासत में ले लिया है. प्रिंसिपल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के एसएसवी डिग्री कॉलेज में प्रथम पाली में पिलखुवा स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस थर्ड ईयर के 90 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे थे. यहां फ्लाइंग स्क्वॉड ने एक छात्र की शक के आधार तलाशी ली. उसकी काली बनियान में इलेक्ट्रॉनिक चिप और रिसीवर चालू हालत में मिला इसके बाद टीम ने पूरी क्लास की तलाशी ली तो 8 छात्र-छात्राओं को नकल करते पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें- प्रियंका ने लखनऊ में किया मेगा रोड शो, 'आ गई बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी' के लगे नारे

कॉलेज प्रशासन की सूचना पर सीओ सिटी राजेश कुमार व कोतवाल महावीर सिंह मौके पर पहुंचे और 8 स्टूडेंट्स को हिरासत में लेकर डिवाइस, चिप, रिसीवर और अन्य सामान बरामद कर लिया. इस बीच कॉलेज में 2 डॉक्टरों सहित 3 स्टाफ राधाकृष्ण, नितिन यादव व सचिन वर्मा को पुलिस ने पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें- 24 घंटे के भीतर हल होना चाहिए राम मंदिर का मुद्दा: सीएम योगी आदित्यनाथ

कॉलेज के प्राचार्या डॉ. शशि वशिष्ठ ने बताया कि पकड़े गए स्टूडेंट्स तमिलनाडु, हरियाणा, आंध्रप्रदेश और यूपी के हैं. इनमें हरिहरन वैलूर, हिना यादव रेवाड़, आयुष यादव ग्रेटर नोएडा, के.श्रवण बाली पुडुकोट्टई, पी.जेवीनैफिक कन्याकुमारी, एस.एन्वू वैलूर, शोभना देवाती और किब्बल सजारुन तमिलनाडु के हैं. सीओ सिटी राजेश कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है.