.

ज्ञानवापी मामला: फास्ट ट्रैक कोर्ट को ट्रांसफर हुआ मामला, हर दिन होगी सुनवाई

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले को फास्ट ट्रैक में ट्रांसफर कर दिया. अब ज्ञानवापी मस्जिद का मामला फास्ट ट्रैक में चलेगा. बताया जा रहा है कि मामले की रोजाना सुनवाई हो सकती है और जल्द से जल्द फैसला सुनाया जा सकता है. सिविल जज रवि दिवाकर ने ये मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर किया. इसके बाद अब 30 मई से फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुना जाएगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
25 May 2022, 03:34:59 PM (IST)

वाराणसी:

वाराणसी के ज्ञानवापी मामले को फास्ट ट्रैक में ट्रांसफर कर दिया. अब ज्ञानवापी मस्जिद का मामला फास्ट ट्रैक में चलेगा. बताया जा रहा है कि मामले की रोजाना सुनवाई हो सकती है और जल्द से जल्द फैसला सुनाया जा सकता है. सिविल जज रवि दिवाकर ने ये मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर किया. इसके बाद अब 30 मई से फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुना जाएगा. फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई का मतलब है कि कोर्ट विवाद को लंबा नहीं खींचना चाहती. बताया जा रहा है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में जज महेंद्र पांडे इस मामले पर सुनवाई करेंगे.

विश्व हिंदू सनातन संघ के वकील शिवम गौड़ ने बताया कि ज्ञानवापी मस्जिद हिंदुओं को सौंपने और पूजा की मांग वाले मामले की सुनवाई सिविल जज फास्ट ट्रैक कोर्ट महेंद्र पांडे के कोर्ट में होगी. इस मामले की अगली सुनवाई अब 30 मई को होगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही उनके पक्ष में फैसला आएगा.

क्या सिर्फ नई याचिकाओं की होगी सुनवाई?

खबरों के मुताबिक ये बात सामने आ रही है कि मूल मामले को छोड़कर अलग-अलग दायर हुई नई याचिकाओं की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी. इस बीच, हिंदू पक्ष के वकील शिवम गौड़ ने बताया कि, फास्ट ट्रैक कोर्ट में फाइल ट्रांसफर हो चुकी है. हम कोर्ट में जा रहे हैं और इस मामले की तत्काल पूजा की मांग करेंगे. इस मामले में आपत्ति का कोई मतलब ही नहीं है. हम चाहते हैं कि आज ही सुनवाई हो और कल से पूजा का आदेश जारी किया जाए. बता दें कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में तय समय में अपना फैसला सुनाया जाता है. इसके अलावा समन, वारंट और बाकी तैयारियों में देरी से सुनवाई स्थगित नहीं हो पाती है.

यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...