.

गोरखपुर की आयशा खान एक दिन के लिए बनीं ब्रिटिश हाईकमिश्नर

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 22 वर्षीय आयशा खान 4 अक्टूबर को एक दिन के लिए भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त बनाई गईं. आयशा ने इस पर कहा कि मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे यह मौका मिला.

12 Oct 2019, 02:59:34 PM (IST)

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 22 वर्षीय आयशा खान 4 अक्टूबर को एक दिन के लिए भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त बनाई गईं. आयशा ने इस पर कहा कि मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे यह मौका मिला. मुझे अलग-अलग ग्रुप के लोगों से मिलने का मौका मिला. आयशा ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि मैं मानवाधिकार और लैंगिक समानता जैसे मुद्दों पर जमीनी स्तर पर काम करना चाहती हूं.

यह भी पढ़ें- सहारनपुर में BJP नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

हाई कमिश्नर फॉर अ डे प्रतियोगिता जीतकर गोरखपुर की आयशा खान को एक दिन के लिए भारत में ब्रिटेन की हाई कमिश्नर बनने का मौका मिला. इंटरनेशनल डे ऑफ द गर्ल चाइल्ड के मौके पर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में 18 से 23 साल की लड़कियों ने हिस्सा लिया था.

यह भी पढ़ें- हरदोई में थानाध्यक्ष पुलिसकर्मियों को रात में पिलाएंगे चाय, ये है वजह

इस प्रतियोगिता को जीतकर 22 साल की आयशा खान 4 अक्टूबर को एक दिन के लिए भारत में ब्रिटेन की हाई कमिश्नर बनीं. इस प्रतियोगिता में एक मिनट का एक वीडियो बनाना होता है. जिसमें लैंगिक समानता क्यों जरूरी है और इसके लिए वे किसे सबसे बड़ी प्रेरणा मानती हैं के बारे में बताना होता होता है. इस प्रतियोगिता में 14 राज्यों की लड़कियों ने हिस्सा लिया था.