.

नागपंचमी पर 125 करोड़ के विकास कार्यों का सीएम योगी देंगे तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर 2 अगस्त मंगलवार नागपंचमी को गोरखपुर आएंगे. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे.

30 Jul 2022, 08:52:33 PM (IST)

highlights

  • 02 अगस्त को विराट कुश्ती प्रतियोगिता के विजेताओं को करेंगे सम्मानित
  • 03 अगस्त को एमएमएमयूटी में रोजगार मेला को संबोधित कर प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाएंगे
  • इसी दिन प्रेक्षागृह में नगर निगम के 120 करोड़ की 86 परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे
  • इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंड़ी दिखा, दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल भी वितरित करेंगे सीएम योगी

गोरखपुर:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर 2 अगस्त मंगलवार नागपंचमी को गोरखपुर आएंगे. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे. अगले दिन बुधवार को विशाल रोजगार मेला और नगर निगम के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में गोरक्षनगरी को 120 करोड़ की 86 परियोजनाओं का तोहफा देंगे. नगर निगम की इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना करेंगे. इसी दिन लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ, मंगलवार नागपंचमी की शाम गोरखनाथ मंदिर आएंगे. गोरखपुर केसरी, गोरखपुर कुमार एवं बीर अभिमन्यु खिताब पाने वाले पहलवानों को सम्मानित करने के बाद आशीर्वाद प्रदान करेंगे. अगले दिन बुधवार को हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे. उसके बाद आइटीआई, कौशल विकास मिशन, पॉलिटेक्निक एवं सेवायोजन विभाग द्वारा मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में सुबह 11 से 12 बजे तक रोजगार मेला को संबोधित करेंगे. इस मेले में 10 हजार युवाओं को रोजगार का अवसर देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी 40 कंपनियां आएंगी.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री 12.15 बजे से 01 बजे तक योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केंद्र में नगर निगम गोरखपुर के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम यहां नगर निगम की 120 करोड़ की 86 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंड़ी दिखा रवाना करेंगे. दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग की ओर से यहां दिव्यांगों को सीएम योगी आदित्यनाथ ट्राइसाइकिल का वितरण भी करेंगे. इसके अतिरिक्त लाभार्थीपरक केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित करने के साथ नगर निगम में अच्छा कार्य करने वाले कर्मियों को भी सम्मानित करेंगे. उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.