.

CAA का विरोध : उत्तर प्रदेश के रामपुर में हिंसक प्रदर्शन, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, एक प्रदर्शनकारी की मौत

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शनिवार को रामपुर में प्रदर्शन हुआ. लोग ईदगाह से निकलकर घरों की ओर बढ़ने लगे. अलग-अलग इलाकों से आकर लोग हाथी खाना चौराहे पर जमा हो गए.

21 Dec 2019, 05:15:00 PM (IST)

रामपुर:

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शनिवार को रामपुर में प्रदर्शन हुआ. लोग ईदगाह से निकलकर घरों की ओर बढ़ने लगे. अलग-अलग इलाकों से आकर लोग हाथी खाना चौराहे पर जमा हो गए. हजारों की संख्या में भारी भीड़ हिंसक हो गई. जानकारी के मुताबिक पुलिस की बाइक समेत चार वाहनों को जला दिया गया है.

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पुलिस ने इस दौरान गोली चलाई, वहीं पुलिस अफसरों ने इस बात से इनकार किया है. आरएएफ और पुलिस बल मौके पर मजबूत है. एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है. जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं. मरने वाले युवक की शिनाख्त 24 वर्षीय फैज के रूप में हुई है. वह मुल्ला इरम इलाके का रहने वाला था. परिजनों का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में मौत हुई है.

प्रदर्शन के दौरान जिला प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किया. शनिवार को पूरा शहर छावनी में तब्दील नजर आया. हर तरफ फोर्स ही फोर्स देखने को मिली. ईदगाह की ओर जाने वाला रास्ता बंद कर दिया गया. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उलेमा ने रामपुर में बंद का आह्वान किया था. प्रशासन ने हिंसा को देखते हुए जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया था.