.

बुलंदशहर हिंसा: सीएम योगी गुरुवार को सुबोध कुमार के परिजनों से करेंगे मुलाकात

बुलंदशहर हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या मामले को लेकर चल रही राजनीतिक बवाल के बीच सीएम योगी गुरुवार को चौथे दिन मृतक के परिवार से लखनऊ में मुलाक़ात करेंगे.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Dec 2018, 11:57:03 AM (IST)

नई दिल्ली:

बुलंदशहर हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या मामले को लेकर चल रही राजनीतिक बवाल के बीच सीएम योगी गुरुवार को चौथे दिन मृतक के परिवार से लखनऊ में मुलाक़ात करेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित गोकशी के शक में हुई हिंसा और बवाल में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह समेत दो लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने अबतक चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य चार से पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है.

इससे पहले मंगलवार को सुबोध कुमार की बहन ने साज़िश की तहत हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि मेरा भाई अख़लाक़ केस की जांच कर रहे थे इसलिए उनकी हत्या की गई. इसके साथ ही उन्होंने सुबोध कुमार को शहीद घोषित करने की मांग की. उन्होंने कहा, 'मेरे भाई अख़लाक़ केस की जांच कर रहे थे इसलिए उनकी हत्या की गई है और इसकी साज़िश पुलिस द्वारा ही रची गई है. उन्हें शहीद घोषित किया जाना चाहिए और उनके नाम पर मेमोरियल (स्मारक) बनाया जाना चाहिए. हमें पैसा नहीं चाहिए. मुख्यमंत्री हमेशा गाय, गाय, गाय करते रहते हैं.'

और पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा: सुबोध कुमार की बहन बोलीं, साजिश के तहत की गई पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या

बताया जा रहा है कि इस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं और इसीलिए जांच अधिकारी एडीजी इंटेलिजेंस एसवी शिरोडकर बुलंदशहर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है. पिछले कुछ दिनों से सीएम योगी तेलंगाना चुनाव प्रचार में व्यस्त थे. हालांकि इस दौरान योगी सरकार ने पहले ही मृत परिवार के लिए 50 लाख़ रुपये मुआवजा की घोषणा कर दी थी.

मीडिया से बातचीत में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने कहा कि अब स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में और शांतिपूर्ण बनी हुई है. घटना में अभी तक किसी संगठन का नाम सामने नहीं आया है. इलाके में बड़ी संख्या में पीएसी व आरएएफ तैनात की गई है.

एडीजी ने हिंसा का शिकार हुए इंस्पेक्टर सुबोध सिंह को शहीद बताते हुए कहा, 'वह हमारे पुलिस परिवार के सदस्य थे. हम उनके परिवार की हरसंभव मदद करेंगे.'

उन्होंने बताया कि इस मामले में 88 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें 27 लोग नामजद हैं. इनमें से चार लोगों- चमन, रामबल, आशीष चौहान और सतीश की गिरफ्तारी हुई है.

और पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या के लिए बीजेपी सरकार दोषी: मायावती

एडीजी ने बताया कि एसआईटी घटनास्थल पर पहुंच गई है और अपना काम कर रही है. ये खुफिया एजेंसी की असफलता है या किसी और की, जांच रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा.

उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी योगेश राज की तलाश सरगर्मी से जारी है. मारे गए युवक सुमित का पोस्टमार्टम हो चुका है. उसके शरीर में गोली पाई गई. उन्होंने स्वीकार किया कि हिंसा के दौरान पुलिस ने हवाई फायरिंग की थी.

बुलंदशहर में हिंसा के दौरान स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में स्याना कोतवाली में उपनिरीक्षक सुभाष सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है.

और पढ़ें- सीएम योगी के मंत्री का आरोप, बुलंदशहर VHP, बजरंग दल और आरएसएस की सुनियोजित साजिश का हिस्सा

इसमें बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज, बीजेपी युवा स्याना के नगराध्यक्ष शिखर अग्रवाल और विहिप कार्यकर्ता उपेंद्र राघव को भी नामजद किया गया है. अभी तक तीनों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

बुलंदशहर हिंसा पर क्या कहती है FIR की कॉपी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट