.

बुलंदशहर हिंसा : एटा के SSP ने की घोषणा, जिले के सभी पुलिसकर्मी शहीद इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों को देंगे एक दिन का वेतन

एटा के एसएसपी (SSP) आशीष तिवारी ने बुलंदशहर में शहीद इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों की मदद के लिए अनोखी पहल की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Dec 2018, 01:50:16 PM (IST)

नई दिल्ली:

एटा के एसएसपी (SSP) आशीष तिवारी ने बुलंदशहर में शहीद इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों की मदद के लिए अनोखी पहल की है. उन्‍होंने घोषणा की है कि बुलंदशहर हिंसा मामले में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों की मदद के लिए जिले के सभी पुलिसकर्मी एक-एक दिन की सैलरी देंगे. उन्‍होंने घटना को दुखद बताते हुए शोक जताया.
इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मृत इंस्‍पेक्‍टर के परिजनों की मदद के लिए 50 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है. उन्‍होंने बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह के बाद हुई हिंसा पर दुख व्यक्त किया और उस हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की पत्नी को 40 लाख रुपये व माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की. इसके अलावा उन्होंने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को असाधारण पेंशन व परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने दो दिन के अंदर ही मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश भी दिया है.

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या के लिए बीजेपी सरकार दोषी: मायावती

इस सिलसिले में उन्होंने देर रात एक बयान जारी किया है. उन्होंने अपर पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) एस. बी. शिरडकर को तत्काल मौके पर जाकर दो दिन में पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि जांच रिपोर्ट में घटना के कारणों तथा दोषी व्यक्तियों का विवरण भी शामिल किया जाए.