.

गीजर में ब्लास्ट से दो मंजिला मकान खंडहर में तब्दील, महिला गंभीर रूप से झुलसी

बाराबंकी जिले में शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाला धमाका हुआ, जिसके बाद आसपास के लोगों के रोंगटे खड़े हो गए

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Dec 2018, 02:58:52 PM (IST)

बाराबंकी:

बाराबंकी जिले में शुक्रवार को एक दिल दहला देने वाला धमाका हुआ, जिसके बाद आसपास के लोगों के रोंगटे खड़े हो गए और लोग अपने घरों से निकलकर बाहर भागने लगे. घर के गीजर में लगे सिलेंडर में धमाके के चलते जहां एक तरफ दो मंजिला घर पूरी तरह से खंडहर में तब्दील हो गया. ब्लास्ट में एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई. बाराबंकी जिले के सफदरगंज थाना क्षेत्र में चमन शाह किठूरी गांव निवासी अंकुर मिश्रा के घर पर यह हादसा हुआ. गीजर से लगे सिलेंडर में लीकेज हो गई और गैस भर गई. तड़के अंकुर पत्‍नी शालिनी अपनी 2 महीने की बच्ची के लिए दूध गर्म करने उठी और जैसे ही वह किचेन से बाथरूम में गई, गीजर ऑन करते ही जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना तेज था कि घर की छत और दीवार सब उड़ गई.

यह भी पढ़ेंः यूपी: मंगवाया था मोबाइल फोन, पार्सल खोल कर देखा तो उड़ गए होश

इस धमाके से पूरा गांव जाग गया और सभी चौंक पड़े. चारों ओर अफरा-तफरी का आलम था. लोग दौड़कर पहुंचे तो देखा कि शिवानी आग से बुरी तरह झुलस कर नीचे पड़ी तड़प रही है. कमरे की हालत देखकर लोग चौंक पड़े. ऐसा लग रहा था कि मानों बम विस्फोट हुआ हो. आनन फानन शिवानी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः सुसाइड करने वाले जेनपैक्‍ट के स्वरूप राज की पत्नी ने कंपनी और शिकायतकर्ता के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

वहीं आस पास के लोगों ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे जब धमाके की आवाज सुनी तो हम लोग अपने घरों से बाहर निकले. बाहर निकलने पर देखा तो अंकुर का घर पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका था और उसकी पत्नी बुरी तरह झुलकर घर के बाहर तड़प रही थी. जबकि अंकुर मामूली रूप से घायल हुआ है. ग्राम प्रधान ने अपनी गाड़ी से अंकुर की पत्नी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से उसे लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है.