.

BJP ने जारी की 45 उम्मीदवारों की सूची, बलिया नगर से दयाशंकर सिंह को मिला टिकट

UP Election: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्य में जारी सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 45 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
07 Feb 2022, 12:18:45 AM (IST)

नई दिल्ली:

UP Election: उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्य में जारी सियासी घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 45 और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने बलिया नगर सीट से उत्तर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को टिकट दिया है. दयाशंकर लखनऊ की सरोजिनी नगर से टिकट की दावेदारी कर रहे थे. बीजेपी ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट देर रात जारी की. गौरतलब है कि बाराबंकी से राम कुमारी मौर्य, अमेठी से संजय सिंह, सगड़ी से वंदना सिंह, मोहम्मदाबाद से अलका राय, गाजीपुर से राज्य संगीता बलवंत बिंद को चुनाव मैदान में उतारा गया है.

इसके साथ ही विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है. दरअसल, कांग्रेस की ओऱ से बतौर उम्मीदवार घोषित होने के बाद पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले मनीष जायसवाल को पार्टी ने पडरौना से टिकट दिया गया है. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के लिए घोषित प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं #यूपी_मांगे_भाजपा pic.twitter.com/qnB3sllOOf

— BJP Uttar Pradesh (@BJP4UP) February 6, 2022

आपको बता दें कि बीजेपी ने पिछले दिनों लखनऊ के सारी विधानसभाओं के टिकट घोषित कर दिए हैं. योगी सरकार में मंत्री स्वाति व उनके पति भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के बीच चल रही आपसी खींचतान का आखिरकार दंपती को ही नुकसान उठाना पड़ा था. स्वाति व दयाशंकर दोनों ही सरोजनीनगर सीट से अपनी-अपनी दावेदारी कर रहे थे. बीते दिनों स्वाती का एक आडियो भी वायरल हो गया था, जिसमें दंपती के बीच रिश्तों में खटास खुलकर सामने आ गई थी. इसके बाद से ही स्वाति का टिकट कटने की चर्चा थी. पार्टी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए अंतत: दोनों में से किसी को भी टिकट न देने का निर्णय किया.