.

सोमवार को बीजेपी की लखनऊ में बैठक, पहले-दूसरे फेज के उम्मीदवारों के चयन पर मंथन

24 सदस्यीय इस समिति को बैठक में पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा को जाएगी.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Jan 2022, 09:50:14 PM (IST)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों के नामों पर मंथन तो बहुत पहले से ही शुरू कर दिया था. लेकिन चुनाव आयोग द्वारा चुनाव तिथियों की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दलों में अब हलचल तेज हो गई है. पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है. ऐसे में सभी दलों ने अब अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है. सोमवार यानि 10 जनवरी को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में अपनी चुनाव समिति की बैठक लखनऊ में बुलाई है. 24 सदस्यीय इस समिति को बैठक में पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा को जाएगी. उसके साथ-साथ कोरोनाकाल में चुनाव प्रचार को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

लखनऊ में बीजेपी की यह बैठक सोमवार दोपहर 4 बजे होगी. ये समिति लखनऊ में उम्मीदवारों पर चर्चा करके एक पैनल तैयार करेगी. उसके बाद दिल्ली के कोर ग्रुप में उस पैनल के नामों पर चर्चा की जाएगी. सबसे अंत में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नामों पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, पहले और दूसरे फेज के लिए इस हफ्ते के अंत में केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक दिल्ली में बुलाई जाएगी.

इस बैठक में कोरोनाकाल में चुनाव आयोग द्वारा प्रचार को लेकर लगाए गए प्रतिबंधों पर भी चर्चा की जाएगी. ज्यादा से ज्यादा डिजिटल प्रचार की रूपरेखा बनाने को लेकर भी इस बैठक में चर्चा होगी. बता दें कि चुनाव अयोग ने 15 जनवरी तक सभी तरह की रैली, रोडशो इत्यादि पर प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसे में पार्टी किस तरह से जनता के बीच अपना प्रचार करेगी, उसको लेकर मंथन किया जाएगा.

सोमवार की बैठक में CM योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी CM, स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल, संजीव बाल्यान, रमापति शास्त्री राजवीर सिंह शामिल होंगे. इसके अलावा अन्य सदस्य विनोद सोनकर, बृजेश पाठक, बेबी रानी मौर्या, अरुण सिंह, राधामोहन सिंह, सत्य कुमार, सुनील ओझा, संजीव चौरसिया भी बैठक में शामिल होंगे.