.

यूपी में BJP की बड़ी जीत, CM योगी और कार्यकर्ताओं को केंद्रीय मंत्रियों ने दी बधाई

सीएम योगी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं. 

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Mar 2022, 08:17:51 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत की तरफ अग्रसर है. चुनाव आयोग की तरफ से अभी औपचारिक ऐलान बाकी है. लेकिन प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है और वह लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. भाजपा के लखनऊ और दिल्ली के कार्यालय में वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है. चारों राज्यों में सरकार बन रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद दिया है. सीएम योगी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं. 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी में इस जीत का श्रेय समाज के सभी वर्गों को दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "यह जीत समाज के सभी वर्गों के बीच भाजपा के प्रबल जनसमर्थन की प्रतीक है. इस भव्य और दिव्य विजय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हार्दिक बधाई. इस विजय के लिए कार्यकर्ताओं का अभिनंदन और जनता के प्रति आभार!"

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने ट्वीट किया कि, "उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के मुख्यमंत्रियों को बधाई दी और भाजपा में विश्वास व्यक्त करने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया."

Union Home Minister & BJP leader Amit Shah congratulates chief ministers of Uttar Pradesh, Uttarakhand, Manipur and Goa & thank voters for reposing their faith in the BJP. pic.twitter.com/jJNMxJIIfi

— ANI (@ANI) March 10, 2022

केद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चार राज्यों में भाजपा की जीत और कांग्रेस के राहुल गांधी का "हम अपनी गलतियों से सीखेंगे" के सवाल पर कहा कि, "मुझे नहीं लगता कि उनके पास अपनी गलतियों से सीखने के लिए 'दमखम' (ताकत) है."

#WATCH | I don't think he has the 'damkham'(strength) to learn from his mistakes...In UP it was said that Priyanka will infuse new life into the party, instead she destroyed it: BJP leader & Union Min Smriti Irani on Congress' Rahul Gandhi's "We'll learn from our mistakes" tweet pic.twitter.com/LOSkzqYMY9

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) March 10, 2022

भाजपा से समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि चुनाव हारा हूं, हौसला नहीं.

समस्त विजयी प्रत्याशियों को बधाई।
जनादेश का सम्मान करता हूँ।
चुनाव हारा हूँ, हिम्मत नहीं।
संघर्ष का अभियान जारी रहेगा।

— Swami Prasad Maurya (@SwamiPMaurya) March 10, 2022

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा की जीत पर कहा कि, "सभी राजनीतिक दल ईवीएम के मुद्दे उठाकर अपनी हार छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, यह ईवीएम की गलती नहीं है, बल्कि लोगों के दिमाग में चिप है. एक सफलता मिली है लेकिन यह 80-20 है. हम कल से फिर से काम करना शुरू करेंगे और मुझे विश्वास है कि हम अगली बार बेहतर करेंगे." 

उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत पर कहा कि उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यकों को वोट बैंक के रूप में ही इस्तेमाल किया गया है... लखीमपुर खीरी में भी बीजेपी जीती, इसलिए मैं कह रहा हूं कि यह 80-20 की जीत है; यह 80-20 स्थिति वर्षों तक रहेगी. लोगों को यह समझने की जरूरत है कि... हमारे हौसले अभी भी बुलंद हैं.  

Minorities of Uttar Pradesh have been used as vote banks only... BJP won in Lakhimpur Kheri as well, that's why I'm saying it's an 80-20 win; this 80-20 situation will stay for years. People need to understand that... Our spirits are still high: AIMIM chief Asaduddin Owaisi pic.twitter.com/xJfxLyMSkd

— ANI (@ANI) March 10, 2022

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के भंग होने पर यह लोकतंत्र के लिए एक दुखद दिन होगा. भारत के लोकतंत्र में बसपा की बड़ी भूमिका रही है. हमें उम्मीद है कि पार्टी मजबूत होगी. आज का परिणाम निश्चित तौर पर कमजोरी दिखाता है, लेकिन बसपा की जरूरत है.  

It'll be a sad day for democracy if Bahujan Samaj Party dissolves. BSP has had a big role in India's democracy. We hope that the party gets stronger. Today's result definitely shows weakness, but BSP is needed: AIMIM chief Asaduddin Owaisi pic.twitter.com/nCHti4BL6s

— ANI (@ANI) March 10, 2022